logo-image

मोहन भागवत ने मोदी सरकार को घेरा, कहा- सीमा पर सैनिक क्यों हो रहे हैं शहीद

मोहन भागवत ने कहा कि यहां युद्ध नहीं हो रहा है फिर भी जवान शहीद हो रहे हैं. इसके पीछ वजह यह है कि हम अपना काम ठीक से नहीं कर रहे हैं.

Updated on: 18 Jan 2019, 10:10 AM

नई दिल्ली:

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (rss chief mohan bhagwat) ने सेना के जवानों की हो रही शहादत को लेकर मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि यहां युद्ध नहीं हो रहा है फिर भी जवान शहीद हो रहे हैं. इसके पीछ वजह यह है कि हम अपना काम ठीक से नहीं कर रहे हैं. मोहन भागवत ने कहा, 'सीमा पर लड़ाई नहीं हो रही है, फिर भी बॉर्डर पर सैनिक शहीद कैसे हो रहे हैं. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हम अपना काम ठीक से नहीं कर रहे हैं. उसको ठीक करना है. देश को बड़ा बनाना है तो देश के लिए जीना सीखना होगा.'

आरएसएस प्रमुख ने कहा कि देश के लिए मरने का एक समय था जब स्वतंत्रता नहीं थी. अब आज़ादी के बाद अपने देश के लिए मरने का समय सीमाओं पर रहता है जब युद्ध होता है.

मोहन भागवत ने गुरुवार को नागपुर में प्रहार समाज जागृति संस्था के रजत जयंती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आगे कहा कि लड़ाई हुई तो सारे समाज को लड़ना पड़ता है. सीमा पर सैनिक जाते हैं, सबसे ज्यादा खतरा वो मोल लेते हैं. खतरा मोल लेने के बावजूद उनकी हिम्मत कम नहीं पड़े. सामाग्री कम नहीं पड़े और अगर किसी का बलिदान हो गया तब उसके परिवार को किसी चीज की कमी नहीं हुई ये चिंता समाज को करनी पड़ती है.

इसे पढ़ें : गगनयान अंतरिक्ष अभियान की एडवांस्ड ट्रेनिंग रूस में, खर्च होंगे 10 हजार करोड़, जानें क्या है मिशन?

बता दें कि मोहन भागवत पहली बार मोदी सरकार को नहीं घेरा है, इससे पहले भी उन्होंने कई मौके पर सरकार की कमियां गिनवाई है. आरटीआई में बताया गया है कि मई 2014 से मई, 2017 तक सिर्फ जम्मू कश्मीर में 812 आतंकवादी घटनाएं हुईं. इन घटनाओं में 62 नागरिक मारे गए, जबकि 183 जवानों की शहादत हुई.