logo-image

यूपी: BJP विधायक पर रेप आरोप को लेकर राहुल का निशाना, कहा- बेटी बचाओ और ख़ुद मर जाओ

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना को लेकर पीएम मोदी के 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान की खिल्ली उड़ाते हुए ट्वीटर पर लिखा है कि बेटी बचाओ और ख़ुद मर जाओ।

Updated on: 09 Apr 2018, 08:19 PM

नई दिल्ली:

यूपी के उन्नाव में बीजेपी विधायक पर लगे रेप के आरोप को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज़ होने लगी है।

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना को लेकर पीएम मोदी के 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान की खिल्ली उड़ाते हुए ट्वीटर पर लिखा है कि बेटी बचाओ और ख़ुद मर जाओ।

राहुल गांधी ने आगे लिखा, 'एक युवती बीजेपी MLA पर बलात्कार का आरोप लगाती है| MLA को गिरफ्तार करने के बजाय पुलिस युवती के पिता को हिरासत में ले लेती है| उसके तुरंत बाद पुलिस कस्टडी में उनकी मृत्यु हो जाती है|'

अखिलेश यादव ने कहा एनकाउंटर वाली सरकार का डर खत्म 

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि एनकाउंटर वाली सरकार का डर खत्म हो गया है और राज्य की महिलाएं आतंकित हो रही हैं।

उन्होंने कहा, 'प्रदेश में कहीं कोचिंग की छात्रा की सरेआम गोली मारकर हत्या हो रही है, तो कहीं बीजेपी विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला सरकार से निराश होकर मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह कर रही है। क्या यही है ‘एनकाउंटर वाली’ सरकार का ख़ौफ़ है कि अपराधियों की जगह आज नारी आतंकित हो रही हैं।'

और पढ़ें- अखिलेश का सीएम योगी पर हमला, कहा- एनकाउंटर सरकार का डर खत्म, यूपी में नारी आतंकित

बता दें कि रविवार को उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र की रहने वाली युवती ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप लगाया कि जून 2017 में उन्होंने उसे बंधक बनाकर कई बार रेप किया।

महिला का आरोप है कि विधायक के साथ-साथ उसके लोगों ने भी साथ में रेप किया। उन्होंने बताया कि जब थाने में आरोपी विधायक के खिलाफ तहरीर दी, तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

जिसके बाद सोमवार को (बीजेपी) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती के पिता की मौत तड़के सुबह पुलिस हिरासत में हो गई।

पीड़ित परिवार ने बीजेपी विधायक और उसके भाई अतुल सिंह सेंगर पर पुलिस की मिलीभगत से हत्या करने का आरोप लगाया है।

पीड़ित परिवार के अनुसार मृतक विधायक के गुर्गों ने तीन अप्रैल को उनकी पिटाई की थी और पुलिस से मिलकर उन्हें जेल भिजवा दिया था।

और पढ़ें- UP : BJP विधायक पर रेप का आरोप, CM निवास के बाहर रेप पीड़िता ने की सामूहिक आत्महत्या की कोशिश

वहीं उन्नाव जेल प्रशासन के मुताबिक रविवार देर रात उनके पेट में दर्द उठा जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उसके शव पर गंभीर चोट के निशान पाए गए हैं।

इस घटना के सामने आने के बाच उत्तर प्रदेश के मुखय्मंत्री ने इस घटना की निंदा करते हुए घटना की जांच करने का आदेश जारी किया है।

यूपी सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। अतिरिक्त महानिदेशक को इस घटना की जांच करने का निर्देश दिया गया है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख़्शा नहीं जाएगा।'

वहीं आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने कहा कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं।

और पढ़ें- UP : बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप,पीड़िता के पिता की जेल में संदिग्ध मौत, न्यायिक जांच के आदेश