logo-image

राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- 'राफेल की चोरी' ने फ्रांसीसी सरकार को भी मुश्किल में डाल दिया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा और कहा कि इस 'चोरी' ने अब फ्रांस की सरकार को भी मुश्किल में डाल दिया है.

Updated on: 25 Nov 2018, 08:19 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा और कहा कि इस 'चोरी' ने अब फ्रांस की सरकार को भी मुश्किल में डाल दिया है. गांधी ने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'हमारे चौकीदार की चोरी ने, फ्रांस की सरकार को मुश्किल में डाल दिया हैं. राफेल सौदे को लेकर अब फ्रांस की जनता जांच की मांग कर रही है.' उन्होंने दावा किया, 'गली-गली तक ही नहीं, पूरे विश्व में ये शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने जो खबर शेयर की है उसमें कहा गया है कि फ्रांस के एक एनजीओ ने राफेल मामले को लेकर वहां के लोक अभियोजक कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है.

पिछले कई महीनों से कांग्रेस और राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर सवाल खड़े करते आ रहे हैं. उनका आरोप है कि संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधऩ) सरकार के समय विमान की तय कीमत के मुकाबले मोदी सरकार ज्यादा कीमत अदा कर रही है. उनका आरोप यह भी है कि इस सौदे में ऑफसेट साझेदार के तौर पर हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स को उपेक्षित रखा गया और रिलायंस डिफेंस को फायदा पहुंचाया गया है.

सरकार की तरफ से कांग्रेस और राहुल गांधी के इन आरोपों को सिरे से खारिज किया गया है. सरकार और राफेल विनिर्माता कंपनी दसाल्ट का कहना है कि यह सौदा पूरी तरह से नियमों के तहत किया गया है।.