logo-image

राहुल गांधी अमेठी को बनाएंगे सिंगापुर और कैलिफोर्निया, लेकिन विकास के दावों पर झाड़ लेते हैं पल्ला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दूसरे दिन अमेठी में कहा कि आज से 10-15 साल बाद अमेठी का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लिया जाएगा।

Updated on: 18 Apr 2018, 11:37 AM

अमेठी:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को अमेठी में कहा कि आज से 10-15 साल बाद अमेठी का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लिया जाएगा।

अमेठी में एक स्कूल के उद्घाटन के मौके पर राहुल गांधी ने कहा, 'आप देखिएगा, 10-15 साल बाद जिस तरीके से लोग कैलिफोर्निया और सिंगापुर का नाम लेंगे उसी तरह अमेठी का नाम भी लिया जाएगा।'

राहुल गांधी ने केंद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर कांग्रेस से घृणा कर अमेठी से बड़ी परियोजनाओं को दूर करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि अमेठी जल्द ही विश्व प्रसिद्ध शिक्षा का हब बनेगा और इसे होने से कोई नहीं रोक सकता है।

बता दें कि राहुल गांधी सोमवार से अमेठी और रायबरेली के तीन दिन के दौरे पर हैं।

इससे पहले अपने दौरे के पहले दिन अमेठी में स्कूली छात्रों से बातचीत के दौरान एक छात्रा ने राहुल गांधी से पूछा कि सरकार कई सारे कानूनों को बनाती है लेकिन वे गांवों सही तरीके से अमल में क्यों नहीं होता है?

इस सवाल पर राहुल गांधी ने अजीबोगरीब जवाब दिया, 'ये आप मोदी जी से पूछिए। मेरी सरकार थोड़ी ही है। जब हमारी सरकार होगी तब पूछना।'

साथ ही जब उसी छात्रा ने उनसे अमेठी के विकास के बारे में सवाल पूछा तो कांग्रेस अध्यक्ष ने बतौर सांसद अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लिया था और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आरोप थोप दिया।

और पढ़ें: मोदी के 56 इंच के सीने में गरीबों, किसानों के लिए जगह नहीं : राहुल गांधी