दिवाली के बाद राहुल गांधी संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान: सचिन पायलट

सचिन पायलट का कहना है कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी दिवाली के बाद पार्टी की कमान संभाल सकते हैं।

  |   Updated On : October 02, 2017 06:36 AM
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली :  

चुनावों में लगातार मिल रही हार के चलते कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाने लगे है। इसी बीच खबरें है कि पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस की कमान संभल सकते हैं।

रविवार को पार्टी के नेता सचिन पायलट ने बयान दिया कि दिवाली के तुरंत बाद राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि समय की मांग है कि राहुल शीर्ष नेतृत्व संभालें।

राहुल के करीबी दोस्त और संसद सचिन पायलट ने यह भी कहा कि नेताओं के किसी राजनीतिक परिवार से आने के कारण उन्हें अयोग्य नहीं ठहराया जाना चाहिए। राहुल यहां तक अपनी मेहनत से पहुंचे है।

पायलट ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव चल रहे हैं और दिवाली के कुछ ही समय बाद नए अध्यक्ष का ऐलान हो जायेगा। यह एक ऐसी चीज है जो लंबे समय तक पाइप लाइन में रही है।'

कांग्रेस नेता ने कहा कि पार्टी में सामान्य भावना यह थी कि समय आ गया है कि राहुल गांधी पार्टी की कमान संभालें। और पार्टी में पुराने और युवा विचारों को साथ लेकर आगे बढ़ें।

जिला प्रशासन ने राहुल गांधी को अमेठी दौरा टालने को कहा, गुस्से में कांग्रेस

पायलट ने कहा, 'मेरे विचार से, पार्टी में एक सामान्य भावना है कि उन्हें अध्यक्ष के रूप में सामने आ कर पार्टी को दिशा देनी चाहिए।'

यह पूछने पर कि क्या राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा को राजनीति में शामिल होना चाहिए, पूर्व मंत्री ने कहा, ' वह हमेशा कांग्रेस पार्टी का हिस्सा रहेंगी, चाहे वह सक्रिय राजनीति में शामिल हो या नहीं। यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है। '

विकास की मांग करने वाले को चुकानी होगी जरूरी कीमत: अरुण जेटली

First Published: Sunday, October 01, 2017 05:24 PM

RELATED TAG: Rahul Gandhi, Congress President, Sachin Pilot, Sonia Gandhi, Priyanka Vadra,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो