logo-image

राफेल डील पर जेपीसी जांच की मांग को अरुण जेटली ने किया खारिज, कही ये बातें

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस बीजेपी के निशाने पर आ गई है. बीजेपी राहुल गांधी से देश की माफी मांगने की बात कह रहे हैं.

Updated on: 14 Dec 2018, 07:04 PM

नई दिल्ली:

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस बीजेपी के निशाने पर आ गई है. बीजेपी राहुल गांधी से देश की माफी मांगने की बात कह रहे हैं. बीजेपी अमित शाह के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त मंत्री अरुण जेटली ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान दोनों ने मिलकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी पर वार करते हुए अरुण जेटली ने कहा, 'झूठ का जीवन बहुत छोटा होता है. सच और झूठ में बुनियादी फर्क होता है. वहीं, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यह फैसला (सुप्रीम कोर्ट) केंद्र सरकार की जीत है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राफेल डील में हर चीज का ध्यान रखा गया.

और पढ़ें : राफेल डील पर मोदी सरकार पास, जाने सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कहा सौदे में नहीं हुई है गड़बड़ी

वित्त मंत्री ने कहा कि राफेल डील ने देश के सुरक्षा एवं वाणिज्यिक हित दोनों की सुरक्षा की. उन्होंने कहा, 'सुरक्षा हित इसलिए सुरक्षित हुए क्योंकि इसने भारत की मारक क्षमता बढ़ाई और वाणिज्यिक हित इसलिए कि इसकी अंतिम लागत 2007 और 2012 की कीमत से कम है.'

वहीं, अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कोर्ट ने कहा कि हमने सारे दस्तावेज देखें है सारी प्रक्रिया ठीक ढंग से फॉलो की गई है. अरुण जेटली ने कहा, डील में विरोधियों ने रोड़े अटकाए थे. उन्‍होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट ने माना कि नियमों का पालन किया गया.

राफेल सौदे की जांच संसद की संयुक्त समिति (जेपीसी) से कराने की विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए जेटली ने कहा कि पार्टियों ने इस मामले में आरोप लगाए हैं तो जेपीसी में शामिल पार्टी के लोग निष्पक्ष कैसे रह सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों की न्यायिक जांच ही हो सकती है.