logo-image

राफेल डील: राहुल गांधी के आरोपों पर BJP का पलटवार, कहा-सबूत है तो कोर्ट क्यों नहीं जाते

राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वार का एक बार फिर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को घेरा.

Updated on: 11 Oct 2018, 05:09 PM

नई दिल्ली:

राफेल डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वार का एक बार फिर बीजेपी ने पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को घेरा. उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी के पास सब जानकारी है तो वो सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं गए. संबित पात्रा ने कहा, ‘झूठ और फरेब के सहारे वो देश में भ्रांति फैलाकर अपनी राजनीतिक इमारत बनाने की कोशिश कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा कि एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने राफेल डील को गेम चेंजर डील बताया है, वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी इसके विपरीत कह रहें हैं. क्या राहुल गांधी सही है या फिर वीएस धनोआ. आप देश की सुरक्षा से खेल है आज फिर झूठ बोले.

और पढ़ें : राफेल डील: दसॉल्ट की सफाई- स्वतंत्र रूप से किया रिलायंस का चुनाव

पीएम मोदी को राहुल गांधी द्वारा भ्रष्ट कहने पर संबित पात्रा ने कहा कि वो एक कागज दिखा दे जहां बीजेपी ने पीएम को भ्रष्ट कहा हो. उन्होंने आगे कहा कि गांधी परिवार भ्रष्ट है आज दोनों(राहुल और सोनिया गांधी) बेल पर हैं.

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने मोदी जी को अंबानी का पीएम कहा, तो क्या आपके पिता जी (राजीव गांधी) क्वात्रोची के पीएम थे. उन्होंने कहा कि ये सभी उद्योगपति आपके कार्यकाल में अमीर बने.

बता दें कि आज यानी गुरुवार को राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को भ्रष्ट बताते हुए मामले की जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) द्वारा जांच की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के फ्रेंस यात्रा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस समय उनके फ्रांस यात्रा पर जाने का क्या मतलब है जबकि पूरे देश में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान के बाद बवाल मचा हुआ है.

बुधवार को फ्रांस की एक वेबसाइट 'मीडियापार्ट' ने खुलासा करते हुए एक दस्तावेज के हवाले से दावा किया कि राफेल सौदे के बदले दसॉल्ट को रिलायंस से डील करने को कहा गया था. जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को संवादता सम्मेलन के ज़रिए पीएम मोदी पर एक बार फिर से हमला बोला.

और पढ़ें : राफेल डील: राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया 'भ्रष्ट', रक्षा मंत्री की फ्रांस यात्रा पर भी उठाया सवाल