logo-image

तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी पहुंचे दिल्ली, IRCTC मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में होंगे पेश

आईआरसीटीसी मामले में अदालत ने लालू प्रसाद उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों को 31 अगस्त को अदालत में पेश होने के लिए समन भेजा था।

Updated on: 29 Aug 2018, 07:12 PM

नई दिल्ली:

बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बुधवार को 31 अगस्त की पटियाला हाउस अदालत में सुनवाई के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं। दूसरी तरफ, राजद अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद भी 30 अगस्त को रांची की सीबीआई अदालत में पेश होने के लिए रांची रवाना हो गए।

आईआरसीटीसी मामले में अदालत ने लालू प्रसाद उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों को 31 अगस्त को अदालत में पेश होने के लिए समन भेजा था। दिल्ली रवाना होने के पूर्व राबड़ी देवी और तेजस्वी ने पटना में पत्रकारों से कोई खास बात नहीं की। तेजस्वी ने सिर्फ इतना कहा, 'न्यायिक प्रक्रिया है, पूरा तो करना ही होगा।'

मामला 2006 में रांची और पुरी में दो आईआरसीटीसी होटलों के अनुबंधों के आवंटन में कथित अनियमितताओं से संबंधित है, जिसमें आरोप है कि रेल मंत्री रहते लालू ने एक निजी कंपनी द्वारा पटना में एक महत्वपूर्ण जगह पर तीन एकड़ का व्यावसायिक प्लॉट बतौर रिश्वत लिया था।

इधर, रांची में सीबीआई अदालत के सामने 30 अगस्त को प्रस्तावित समर्पण के कारण लालू दिल्ली नहीं जा सके। तेजस्वी और राबड़ी के दिल्ली रवाना होने के कुछ ही देर बाद लालू रांची के लिए रवाना हुए। रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा।

इसे भी पढ़ेंः भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी पर बोले लालू यादव, देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा

गौरतलब है कि झारखंड हाई कोर्ट ने 24 अगस्त को लालू की औपबंधिक जमानत की अवधि बढ़ाए जाने की याचिका खारिज कर दी थी और उन्हें 30 अगस्त तक अदालत में समर्पण करने का आदेश दिया था।

लालू चर्चित चारा घोटाला के कई मामलों में सजायाफ्ता हैं। पटना हाई कोर्ट ने लालू को इलाज के लिए अप्रैल में औपबंधिक जमानत दे दी थी।