logo-image

Pulwama Terror Attack : चोरी के बाद अब पाकिस्तान की सीनाजोरी

पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) की कड़ी निंदा की है.

Updated on: 30 Oct 2019, 11:59 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) की कड़ी निंदा की है. पाकिस्तान सरकार की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि, हमने दुनिया में कहीं भी हिंसा के कृत्यों की हमेशा निंदा की है. उन्होंने कहा कि हम भारतीय मीडिया और वहां की सरकार के बयान को अस्वीकार करते हैं, जो बिना जांच के इस हमले से पाकिस्तान को जोड़ देते हैं.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kasmir) में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में एक आत्मघाती हमलवार ने गुरुवार को पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस से टकरा दी और उसमें विस्फोट कर दिया. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हुए हैं. पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने इस नृशंस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है और आत्मघाती हमलावर का एक वीडियो जारी किया है जिसे हमले से पहले शूट किया गया था. हमलावर की पहचान कमांडर आदिल अहमद दार के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें ः PULWAMA ATTACK : सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक आज सुबह 9:15 बजे, गृह मंत्री और NIA की टीम जाएगी अवंतीपुरा

यह हमला श्रीनगर से करीब 30 किलोमीटर दूर लेथपोरा इलाके में हुआ. हमले का सटीक विवरण अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन पुलिस सूत्रों ने कहा है कि एसयूवी चला रहे फिदायीन हमलावर ने दोपहर करीब 3:15 बजे अपने वाहन से सीआरपीएफ (CRPF) की बस में टक्कर मारी, जिससे बहरा कर देने वाला विस्फोट हुआ. घटना उस वक्त की है, जब 78 वाहनों के काफिले में 2,547 सीआरपीएफ जवान जम्मू के ट्रांजिट शिविर से श्रीनगर की ओर जा रहे थे. पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी किया गया. पाकिस्तान सरकार ने भी इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि भारत बिना किसी जांच पड़ताल के आतंकी हमले से पाकिस्तान तो जोड़ देता है. हमने तो हमेशा से दुनिया में हुए हिंसा कृत्यों की निंदा की है, लेकिन हर बार भारत हर आतंकी से पाकिस्तान को जोड़ देता है. पाकिस्तान ने भारतीय मीडिया और सरकार के इस बयान को अस्वीकार कर दिया है. अब पाकिस्तान चोरी के बाद सीनाजोरी भी कर रहा है.

Pulwama Attack : क्या उरी हमले की तरह मोदी सरकार ले पाएगी इसका बदला?