logo-image

मेजर शहीद वीएस ढौंढियाल की पत्नी ने पति को दी आखिरी सलामी, ताबूत चुम बोली लव यू

इस एनकाउंटर में उत्तराखंड के मेजर वीएस ढौंढियाल भी शहीद हुए हैं. उनकी 10 महीने पहले ही शादी हुई थी. मेजर का पार्थिव शरीर सोमवार शाम को देहरादून लाया गया था और मंगलवार को उनके शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया.

Updated on: 19 Feb 2019, 05:48 PM

नई दिल्ली:

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुए एनकाउंटर में देश ने एक बार फिर अपने सपूतों को खो दिया है. पुलवामा के पिंगलान क्षेत्र में हुए एनकाउंटर में चार जवान शहीद हुए है और ब्रिगेडियर सहित जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के डीआईजी घायल हो गए थे. इस एनकाउंटर में उत्तराखंड के मेजर वीएस ढौंढियाल भी शहीद हुए हैं. उनकी 10 महीने पहले ही शादी हुई थी. मेजर का पार्थिव शरीर सोमवार शाम को देहरादून लाया गया था और मंगलवार को उनके शव को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया.

जहां शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. वहीं इस समय दिल को बहुत भावुक करने वाला दृश्य भी देखने को मिला. मेजर की पत्नी ने अपने पति को आखिरी सलामी दी और उसके बाद ताबूत को चूमते हुए आई लव यू बोलीं. शहीद की पत्नी के इस वीडियो को देखने के बाद हर किसी का दिल पसीज गया.

पुलवामा एकाउंटर में शहीद हुए चार जवानों को लोगों ने श्रद्धाजंलि दी, इस दौरान उत्‍तराखंड में शहीद मेजर वीएस ढौंढियाल, रेवाड़ी में शहीद हरि सिंह, राजस्थान के झुंझुनू में शहीद श्योराम, मेरठ में शहीद अजय कुमार को सेना के जवानों, नेताओं और लोगों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सेना के जवानों समेत कई नेता भी मौजूद थे. 

और पढ़ें: Pulwama Attacks: युवक ने देश के शहीदों को दी अद्भुत श्रद्धांजलि, शरीर पर गुदवाए पुलवामा के वीरों समेत कुल 71 शहीदों के नाम

बता दें कि सीआरपीएफ काफिले पर 14 फरवरी को हुए हमले के बाद सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पिंगलेना गांव में आतंकवादियों की घेराबंदी की. जिसके बाद रविवार देर रात को गोलीबारी शुरू हो गई जो सोमवार शाम तक जारी रही. मुठभेड़ स्थल आत्मघाती हमले के स्थान से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर ही है.

आतंकवादियों की ओर से शुरुआती गोलीबारी में एक मेजर, तीन जवान शहीद हो गए और एक नागरिक की मौत हो गई. सुरक्षा बलों, राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. इनमें से एक पाकिस्तानी आतंकवादी की पहचान जेईएम कमांडर कामरान के रूप में हुई है, जो कथित रूप से 14 फरवरी को हुए हमले का साजिशकर्ता था. हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे.