logo-image

मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, नए चेहरों के साथ जेडीयू को भी मिलेगी केंद्र में जगह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस हफ्ते के अंत तक अपनी सरकार के कैबनिटे का विस्तार कर सकते हैं।

Updated on: 22 Aug 2017, 08:20 AM

highlights

  • नरेंद्र मोदी इसी हफ्ते कर सकते हैं कैबिनेट का विस्तार
  • जेडीयू को केंद्र में मिल सकती है जगह, बीजेपी के कुछ नेताओं की जाएगी कुर्सी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस हफ्ते के अंत तक अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। नई कैबिनेट में हाल फिलहाल में एनडीए गंठबंधन में शामिल हुई जेडीयू को मंत्री पद मिल सकता है।

वहीं सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के कुछ वर्तमान मंत्रियों की कुर्सी जा सकती है और उन्हें संगठन में काम करने के लिए भेजा जा सकता है। एआईएडीएमके के पनीरसेल्वम गुट और पलानीस्वामी गुट में समझौते के बाद इसके भी एनडीए गठबंधन में शामिल होने की संभावना है।

माना जा रहा है कि इसी आधार पर बिहार सीएम नीतीश कुमार के नेतृ्त्व वाली पार्टी जेडीयू और एआएडीएमके को कैबिनेट विस्तार में दो-दो मंत्री पद दिया जा सकता है।

19 अगस्त को हुए जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के मुखिया नीतीश कुमार ने एनडीएन में शामिल होने के प्रस्ताव पर औपचारिक मुहर लगाई थी। गौरतलब है कि साल 2013 में बीजेपी के नरेंद्र मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद जेडीयू ने 17 साल पुराना गठबंधन तोड़ दिया था।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जेडीयू के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार को एनडीए में शामिल होने का आमंत्रण और संयोजक बनने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि कि नीतीश कुमार के फैसले से पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष शरद यादव बागी हो गए हैं।