logo-image

देश में भीड़ के उन्माद की बढ़ती घटना से चिंतित राष्ट्रपति, कहा-रुक कर सोचने की जरूरत

देश के राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी ने भीड़ के द्वारा पीट-पीटकर मारने की घटना पर दुख जताया।

Updated on: 01 Jul 2017, 11:28 PM

नई दिल्ली:

देश के राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी ने भीड़ के द्वारा पीट-पीटकर मारने की घटना पर दुख जताया। दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति ने कहा कि अब इस तरह की घटनाएं ज्यादा बढ़ चुकी हैं।

नेशनल हेराल्ड के स्मृति संस्करण भारत के एक लॉन्च कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, 'अब वह समय आ गया है जब हमें भीड़ तंत्र से और ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।' कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थीं।

राष्ट्रपति ने कहा, 'जब हम अखबारों में पढ़ते हैं या टीवी में देखते हैं कि कानून का पालन या नहीं पालन करने के कारण किसी व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई तब हमें रुककर इस बात पर विचार करना चाहिए कि क्या हम पूरी तरह सो सजग हैं।'

इस मौके पर सोनिया गांधी ने भी सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश की समावेशी परिकल्पना पर हमला हो रहा है और देश घरेलू कुशासन के कारण बड़ी चुनौती का सामना कर रहा है। सोनिया ने कहा कि बढ़ती निरंकुशता और धर्मान्धता के कारण भारत दोराहे पर खड़ा है।

सोनिया ने कहा कि आजादी के 70 सालों बाद हमने लंबी यात्रा की है। हम इस यात्रा का जश्न मना रहे हैं, हमें अपने भीतर भी झांक कर देखना चाहिए कि कैसे भविष्य को बेहतर बना सकते हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें