logo-image

पुलिस के सुरक्षा घेरे में सवर्णों के गांव से निकलेगी दलित की बारात

पुलिस ने दलित की बारात निकालने के लिए रुट मैप बनाया है। दलित संजय कुमार काफी दिनों से बारात निकालने की अनुमति प्रशासन से मांग रहा था।

Updated on: 04 Apr 2018, 11:07 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कासगंज में दलितों के साथ एक और भेदभाव का मामला सामने आया है। पुलिस ने दलित की बारात निकालने के लिए रुट मैप बनाया है। दलित संजय कुमार काफी दिनों से बारात निकालने की अनुमति प्रशासन से मांग रहा था।

यूपी के हाथरस जिले के संजय की शादी कासगंज जिले में होनी है। शादी 20 अप्रैल को होगी। घोड़ी पर चढ़ कर बारात निकालने को लेकर संजय कुमार ने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया था।

कासगंज डीएम आरपी सिंह ने बताया, 'प्रशासन ने लड़की के घर से करीब 500 मीटर दूर एक रास्ता बनाया है। इस रास्ते के जरिए लड़का घोड़ी पर चढ़ कर आ सकता है। आगे के उत्सव फॉर्म हाउस पर मनाया जाएगा।'

बताया जा रहा है कि जिस इलाके में लड़की रहती है वहां दलितों के 40 परिवार रहते हैं और उच्च जाति के करीब 300 परिवार रहते हैं। जिस गांव में बारात जानी है, वहां आज तक दलितों की बारात नहीं निकाली गई।

दलितों के बारात घोड़ी पर चढ़ कर आने के कारण गांव के 'उच्च जाति' के लोग इसका विरोध कर सकते हैं। इस डर के कारण संजय ने पुलिस से मदद मांगी थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें