logo-image

अमेरिकी महिला से गैंगरेप मामले में पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके के एक होटल में गैंगरेप का शिकार हुई 35 वर्षीय अमेरिकी नागरिक से हुए बलात्कार मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

Updated on: 26 Dec 2016, 10:03 PM

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके के एक होटल में गैंगरेप का शिकार हुई 35 वर्षीय अमेरिकी नागरिक से हुए बलात्कार मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किय गए आरोपियो में टूरिस्ट गाइड, ड्राइवर, हेल्पर व होटल का एक कर्मी शामिल हैं।

पुलिस ने इस मामले में पिछले बुधवार को महिला का बयान दर्ज कराया था। पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है।

ज्वाइंट कमिश्नर दीपेंद्र पाठक के अनुसार पकड़े गए आरोपियों की पहचान अनिरूद्ध, ओमप्रकाश, मकसूद व विवेक के रूप में हुई है।

अमेरिकी नागरिक जांच में शामिल होने के लिए कुछ दिनों पहले यहां पहुंची थी। उसने एक न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया जहां उसने अपनी शिकायत में लगाये गए आरोप दोहराये हैं।

इससे पहले उसने कहा था कि वह जांच से ‘संतुष्ट’ नहीं है और वह आरोपियों की पहचान के लिए भारत आने के लिए तैयार है।

आठ दिसम्बर को महिला से अपने सहयोगियों के साथ मिलकर बलात्कार करने का आरोपी टूर गाइड से पुलिस ने उसके नेपाल से पहुंचने पर पूछताछ की थी।

पुलिस ने व्यक्ति की पहचान की थी और उससे तब सम्पर्क किया था जब वह नेपाल में ही था।

हालांकि टूर गाइड ने अपने शामिल होने से इनकार किया है लेकिन महिला का कहना है कि उन लोगों ने उसे धझमकी दी थी कि यदि किसी को कुछ बताया गया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

महिला का आरोप है कि उन लोगों ने वीडियो भी बनाया था और उसे धमकी दी थी कि यदि उसने इसके बारे में किसी को कुछ बताया तो वे उसे सार्वजनिक कर देंगे।