logo-image

पीएनबी घोटालाः आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट रद्द

पंजाब नैशनल बैंक घोटाला मामले में आरोपी नीरव मोदी का और मेहुल चौकसी का पासपोर्ट भारत सरकार ने रद्द कर दिया है।

Updated on: 24 Feb 2018, 09:11 PM

नई दिल्ली:

पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले में देश छोड़कर भागने वाले मुख्य आरोपी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी का पासपोर्ट भारत सरकार ने रद्द कर दिया है।

नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने पासपोर्ट रद्द होने को लेकर कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और पासपोर्ट अथॉरिटी एक दूसरे के विपरीत काम कर रही है। पासपोर्ट अथॉरिटी ने शुरुआत में पासपोर्ट सस्पेंड किया और बाद में इसे रद्द कर दिया।

पासपोर्ट रद्द होने के बाद नीरव के वकील ने कहा, 'उधर, ईडी कह रहा है कि भारत आईए और जांच में सहयोग कीजिए। अगर किसी का पासपोर्ट ही नहीं है और वह विदेश में है तो वापस कैसे आ पाएगा?'

इससे पहले नीरव और मेहुल को नोटिस भेजकर पूछा गया था कि दोनों का पासपोर्ट रद्द क्यों न किया जाए? इस बारे में दोनों को जल्द से जल्द जवाब देने को कहा गया था।

वहीं शनिवार को ईडी ने मनीलॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत नीरव मोदी समूह की 21 संपत्तियों को कुर्क किया है। इसमें फ्लैट और फार्महाउस शामिल है। कुर्क की गई इन संपत्तियों की कीमत 523 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

नीरव मोदी पर आरोप है कि नीरव मोदी व उनके परिवार के कुछ सदस्यों ने पंजाब नैशनल बैंक द्वारा जारी 150 गारंटी पत्रों के जरिए 11,000 करोड़ रुपये से अधिक के फर्जी लेनदेन किए।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें