logo-image

बीजेपी सरकार के कार्यकाल में औसत जीडीपी 7.3 प्रतिशत: पीएम मोदी

इसके बाद मोदी कई देशों से आए विशिष्ठ अतिथियों से बातचीत करेंगे. सम्मेलन तीन दिन 18-20 जनवरी तक चलेगा. सम्मेलन में कई देशों के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भाग ले रहे हैं.

Updated on: 18 Jan 2019, 04:19 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) आज (18 जनवरी) को महात्मा मंदिर में वायब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन-2019 (vibrant gujarat summit -2019) का उद्घाटन किया. इसके बाद मोदी कई देशों से आए विशिष्ठ अतिथियों से बातचीत कर रहे हैं. सम्मेलन तीन दिन 18-20 जनवरी तक चलेगा. सम्मेलन में कई देशों के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल भाग ले रहे हैं, लेकिन इसमें पाकिस्तान की भागीदारी नहीं होगी.

इसे भी पढ़ें: देश की पूर्वी सीमा पर चीनी सैन्य जमावड़ा, ITBP ने किया लेह का रुख

बता दें कि गुरुवार से तीन दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. 17 जनवरी को पीएम मोदी (PM Modi) ने वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक व्यापार प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इसके बाद दोपहर में अहमदाबाद में नए अस्पताल और साबरमती नदी के तट पर एक ‘शॉपिंग मेले’ का पीएम मोदी ने उद्घाटन किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद के लिए कपड़ों की शॉपिंग भी की.

calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

उत्पादन दर बढ़ाने के लिए हमारी सरकार ने काफी काम किया है जिससे कि युवाओं के लिए रोज़गार के अवसर पैदा हो. - पीएम मोदी 

calenderIcon 14:05 (IST)
shareIcon

'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' में बी हमारा रैंक 65 पायदान ऊपर चढ़ गया है लेकिन हमलोग अभी भी संतुष्ट नहीं हैं. मैने अपनी टीम को और ज़्यादा मेहनत करने का निर्देश दिया है जिससे कि अगले साल हमारा देश टॉप 50 में शामिल हो सके.- पीएम मोदी



calenderIcon 14:02 (IST)
shareIcon

हमारे कार्यकाल में मंहगाई की दर 4.6 प्रतिशत है जो 1991 के बाद सबसे कम है. - पीएम मोदी

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

बीजेपी सरकार के कार्यकाल में औसत जीडीपी 7.3 प्रतिशत रहा है. 1991 के बाद से अब तक किसी सरकार के कार्यकाल में यह ग्रोथ रेट दर्ज़ नहीं किया गया था.- पीएम मोदी



calenderIcon 10:34 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव से मुलाकात की. दोनों राष्ट्रों के बीच समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए गए.



calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के उद्घाटन सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरकत की. 



calenderIcon 09:02 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट से वाइब्रेंट गुजरात समिट में मुलाकात की.