BREAKING NEWS
  • Father's Day: फादर्स डे को सेलिब्रेट करने के लिए Google ने डेडिकेट किया ये खास Doodle- Read More »
  • ग्रामीणों ने अनूठी तरकीब के जरिए करंट से झुलसे व्यक्ति की बचाई जान, सभी रह गए दंग- Read More »
  • आज अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन करेंगे उद्धव ठाकरे- Read More »

अयोध्‍या मामले पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- रोड़े अटकाने का काम कर रही है कांग्रेस

News State Bureau  |   Updated On : January 12, 2019 03:41 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (ANI)

नई दिल्ली:  

रामलीला मैदान में बीजेपी की नेशनल काउंसिल को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस ने चीफ जस्टिस के खिलाफ तक महाभियोग लाने की कोशिश की. अयोध्या मामले में कांग्रेस रोड अटका रही है. कांग्रेस में विकास के प्रति नफरत की प्रकृति है. कांग्रेस चाहती ही नहीं है कि अयोध्या में राम मंदिर बने. अयोध्या मामले में कांग्रेस इस अटकाना चाहती है. हम तीन तलाक बिल लेकर आए लेकिन कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया. हम एनआरसी लेकर आए इसका कांग्रेस विरोध कर रही है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी बोले, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश में सरकार बनते ही शुरू हो गई ब्‍लैकमेलिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, देश के इतिहास में पहली बार हथियार सौदे के बिचौलिए को पकड़ कर भारत लाया गया है. हमने धीरे -धीरे कांग्रेस तरीके से लोन मिलने पर पाबंदी लगा दी और ऐसे लोगों से लोन का रकम वसूलने की कार्रवाई शुरू कर दी. अगर हम बैंक की सच्चाई को लेकर आपके सामने आ जाते तो देश की अर्थव्यवस्था का क्या होता. बैंकों में गरीब के पैसे को लोन में इस्तेमाल कर उन्हें बेहाल, बदहाल और कंगाल कर दिया जाता था.

प्रधानमंत्री ने कहा, अगर आपने कांग्रेस प्रॉसेस से लोन लिया था तो आपको एक लोन को चुकाने के लिए दूसरा लोन फिर तीसरा लोन मिलता था. पहले लोन लेने के लिए कांग्रेस के नामदार की जरूरत होती थी. यह काम ऐसा होता था कि एक कॉमन तरीके से लोन मिलता था और दूसरा तरीका था कांग्रेस प्रॉसेस, कॉमन प्रोसेस में आपको लोन नियम से मिलता था और कांग्रेस प्रॉसेस में उनके घोटालेबाज दोस्तों को लोन देने के लिए बैंक को मजबूर किया जाता था.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की 13 बड़ी बातें

पीएम बोले- आजादी से लेकर साल 2006 तक यानि 60 साल में बैंकों ने 18 लाख करोड़ रुपये का लोन दिया था लेकिन 2008 से लेकर 2014 तक सिर्फ 6 साल में लोन का आंकड़ा बढ़कर 52 हजार करोड़ रुपये हो गया. पहले जनता का धन प्राइवेट संपत्ति बन गई थी. जिनके पास जनता के पैसों की रक्षा की जिम्मेदारी थी वहीं उसे लुटाने में लग गया था. देश की अर्थव्यवस्था तेजी से मजबूत हो रही है और पारदर्शिता की तरफ बढ़ रही है. वही लोग हैं वही धरती है वही आसान है लेकिन धरती से आसमान तक बदल रहा है. कितने बड़े पैमाने पर पहले की सरकारों का पता था कि देश का पैसा बर्बाद हो रहा था लेकिन कुछ नहीं किया गया. पहले शौचालय बनाने में भी दलाली होती थी.

First Published: Saturday, January 12, 2019 03:41 PM

RELATED TAG: Ram Temple In Ayodhya, Ram Mandir In Ayodhya, Ram Mandir, Pm Narendra Modi, Ayodhya Case In Supreme Court,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो