BREAKING NEWS
  • IPL12, RCB vs CSK, Live: 161 रन पर आरसीबी ढेर, चेन्नई को जीत के लिए 162 रनों की दरकार- Read More »
  • कांग्रेस ने हरियाणा में उतारे 5 अपने उम्मीदवार, सोनीपत से भूपिंदर सिंह हुड्डा और कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को मिला टिकट- Read More »
  • गाजियाबाद : इंदिरापुरम में पति ने पत्नी और 3 बच्चों को मौत के घाट उतारा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

दिल्ली में 19 अप्रैल को व्यापारियों से बातचीत करेंगे पीएम मोदी

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 06:14 PM
पीएम मोदी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आगामी 19 अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में दिल्ली एवं देश के व्यापारियों को सम्बोधित करेंगे. 19 अप्रैल को हो रहे इस राष्ट्रीय व्यापारी महासम्मेलन में दिल्ली और देश के हजारों व्यापारी शामिल होंगे. कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा भाजपा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में व्यापारियों के प्रमुख और बुनियादी मुद्दों को शामिल किया है.

जिसमें मुख्य रूप से एक राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड की स्थापना, रिटेल व्यापार के लिए एक राष्ट्रीय नीति बनाना, सभी व्यापारियों को 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन देना, जीएसटी में पंजीकृत सभी व्यापारियों को 10 लाख रुपये का बीमा दुर्घटना , किसान क्रेडिट कार्ड की तर्ज़ पर सभी व्यापारियों को व्यापारी क्रेडिट कार्ड देना आदि शामिल हैं. इस सम्मलेन व्यापारी प्रधानमंत्री का धन्यवाद करेंगे.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने सफेद धोती पहन केरल में अपने पिता के लिए की यह खास पूजा

उन्होंने कहा की भाजपा द्वारा व्यापारियों के बुनियादी और मूल मुद्दों को भाजपा ने अपने चुनाव संकल्प पत्र में पूर्ण महत्ता देकर शामिल किया है जिसको लेकर दिल्ली सहित देश भर के व्यापारियों में बेहद उत्साह है! जहाँ व्यापारी प्रधानमंत्री का धन्यवाद करेंगे वहीं प्रधानमंत्री भी देश की अर्थव्यवस्था और विकास में व्यापारी किस प्रकार से और अधिक सहयोग कर सकते हैं उस पर व्यापारियों से बातचीत करेंगे.

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के समय अचानक 'बागी' हो गईं प्रियंका चतुर्वेदी, जानें क्‍यों

उन्होंने कहा की भाजपा के संकल्प पत्र में व्यापार से जुड़े सभी वर्गों का समुचित ध्यान रखा गया है जिसमें विशेष तौर पर एमएसएमई के लिए बिना किसी गारंटी के 50 लाख रुपये तक का क़र्ज़, स्टार्ट अप उद्यमियों एवं अन्य व्यापारियों के लिए देश भर में टेक्नोलॉजी केंद्र की स्थापना जिससे उनकी क्षमताओं का विकास हो सके.

सरकारी विभागों द्वारा कम से कम 10% प्रतिशत सामान महिला उद्यमियों से अनिवार्य रूप से खरीदना आदि शामिल हैं. उन्होंने कहा की निश्चित रूप से भाजपा द्वारा उठाये गए इस कदम से देश में घरेलू व्यापार का विकास तो होगा ही बल्कि छोटे व्यापारियों द्वारा अन्य देशों को सामान निर्यात करने के बेहतर अवसर भी उपलब्ध होंगे.

First Published: Wednesday, April 17, 2019 05:57 PM

RELATED TAG: Delhi, Delhi News, Businessman, Businessman And Pm Modi Meet, Narendra Modi, Lok Sabha Elections 2019, Pm Modi, Lok Sabha Election 2019, Tal Katora Stadium,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो