BREAKING NEWS
  • अभिनंदन को वीरता के लिए दिया जा सकता है वीर चक्र, बालाकोट एयर स्ट्राइक में शामिल पायलटों को भी मिलेगा वायु सेना मेडल- Read More »
  • सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा बयान, सपा-बसपा के महागठबंधन की ड्राइविंग सीट पर बैठी हैं मायावती- Read More »
  • यौन उत्‍पीड़न के आरोपों से CJI ने किया इनकार, बोले- आरोप किसी बड़े षड्यंत्र का हिस्‍सा- Read More »

पीएम मोदी तमिलनाडु ने अस्पताल, मेट्रो रेल समेत कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

IANS  |   Updated On : February 10, 2019 11:49 PM

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु में विकास की नई परियोजनाओं का शुभारंभ और पूर्ण हो चुकीं परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए दक्षिणी प्रांतों में लोकसभा चुनाव-2019 के अभियान का आगाज किया. मोदी आगामी वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अंतरिम बजट पेश होने के बाद पहली बार तलिनाडु के दौरे पर थे. उन्होंने यहां तिरुपुर जिले के पेरूमानालुर में एक संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान विकास परियोजनाओं का शुभारंभ व उद्घाटन किया. चेन्नई से 470 किलोमीटर दूर तिरुपुर बुने हुए कपड़ों का प्रमुख निर्यात केंद्र है.

मोदी ने यहां 100 बिस्तरों वाले कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) के एक अस्पताल का शिलान्यास किया. इस अस्पताल में ईएसआई अधिनियम के तहत शहर और आसपास के एक लाख कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों की स्वास्थ्य सेवा जरूरतों की पूर्ति होगी.

पेरुमानालुर गांव में हुए एक संक्षिप्त कार्यक्रम में तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पोन राधाकृष्णन व अन्य लोगों ने हिस्सा लिया.

प्रधानमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से त्रिची हवाईअड्डे पर एक नए एकीकृत भवन और चेन्नई हवाईअड्डे के आधुनिकीकरण कार्य का शिलान्यास किया. विस्तार के बाद त्रिची हवाई अड्डे पर व्यस्त समय में 3,000 यात्रियों के लिए व्यवस्था सुगम हो जाएगी.

उन्होंने चेन्नई में 470 बिस्तरों वाला ईएसआईसी अस्पताल और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड का एनोर तटीय टर्मिनल राष्ट्र को समर्पित किया. मोदी ने चेन्नई बंदरगाह से चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (सीपीसीएल) की मनाली रिफाइनरी तक क्रूड ऑयल पाइपलाइन का उद्घाटन किया.

सुरक्षा की उन्नत तकनीकों से युक्त इस पाइपलाइन से तमिलनाडु और पड़ोसी राज्यों की जरूरतों की पूर्ति के लिए कच्चे तेल की आपूर्ति सुनिश्चित होगी. इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने चेन्नई मेट्रो रेल पर एजी-डीएमएस मेट्रोल स्टेशन से वाशरमेनपेट के बीच 10 किलोमीटर खंड में मेट्रो परिचालन का शुभारंभ किया.

First Published: Sunday, February 10, 2019 11:44 PM

RELATED TAG: Pm Modi, Modi Tamilnadu Visit, Pm Modi Inaugurated,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो