गाय के नाम पर मुसलमानों का कत्ल बंद करें, एक बंटवारा पहले ही हो चुका है: पीडीपी नेता

हुसैन बेग ने अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि गाय के नाम पर मुसलमानों की हत्या करने पर देश का एक और बंटवारा हो सकता है।

  |   Updated On : July 28, 2018 03:05 PM
पीडीपी नेता मुजफ्फर हुसैन बेग (फोटो: ANI)

पीडीपी नेता मुजफ्फर हुसैन बेग (फोटो: ANI)

श्रीनगर:  

देश में कथित गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा को लेकर जम्मू-कश्मीर के पीडीपी (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी) नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने विवादित बयान दिया है।

हुसैन बेग ने अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि गाय के नाम पर मुसलमानों की हत्या करने पर देश का एक और बंटवारा हो सकता है।

उन्होंने कहा, 'गाय और भैंस के नाम पर मुसलमानों का कत्ल बंद करें वरना नतीजे अच्छे नहीं होंगे। 1947 में एक पार्टिशन पहले ही चुका है।'

बता दें कि देश में पिछले दो-तीन सालों में कथित गोरक्षा के नाम पर हुई हिंसा में एक खास समुदाय के लोगों को निशाना बनाया गया है। जिसके कारण बीजेपी की केंद्र सरकार के ऊपर लगातार आरोप लगते रहे हैं।

अभी हाल ही में राजस्थान के अलवर में अकबर खान नाम के युवक की गो तस्करी करने के संदेह के आधार पर पीट-पीटकर लोगों ने हत्या कर दी थी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कासिम नाम के युवक की हत्या हुई थी।

साल 2015 में दादरी में अखलाक की हत्या के बाद शुरू हुआ यह सिलसिला लगातार जारी है।

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ गठबंधन टूटने के बाद पीडीपी लगातार हमलावर हो रही है। इससे पहले महबूबा मुफ्ती भी केंद्र को चेतावनी दे चुकी है।

इसी महीने महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी को धमकाते हुए कहा था कि अगर कश्मीर के आवाम के वोट पर दिल्ली की तरफ से डाका डालने की कोशिश हुई तो और सलाउद्दीन पैदा हो जाएंगे।

उन्होंने कहा था कि बीजेपी अगर पीडीपी को तोड़ने की कोशिश करती है तो घाटी के हालात और खतरनाक हो जाएंगे।

और पढ़ें: 2019 चुनाव में BJP के खिलाफ एकजुट हुआ विपक्ष तो अच्छा होगा: अब्दुल्ला 

First Published: Saturday, July 28, 2018 02:51 PM

RELATED TAG: Pdp, Muzaffar Hussain Baig, Mob Lynching, Muslims, Cow Vigilantism, Lynching, Bjp, Jammu Kashmir, Partition,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो