logo-image

संसद LIVE : लोकसभा की कार्यवाही फिर स्थगित, ममता-सीबीआई मुद्दे पर भारी हंगामा

दोनों सदनों में तृणमूल कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने सरकार और सीबीआई के खिलाफ नारे लगाए थे जिसके कारण सदन को दिन भर के लिए स्थगित करना पड़ा था.

Updated on: 05 Feb 2019, 02:23 PM

नई दिल्ली:

संसद के बजट सत्र का चौथा दिन फिर से हंगामेदार होने की संभावना है. पश्चिम बंगाल में सीबीआई और पुलिस के बीच खींचातनी का मामला दोनों सदनों में फिर से गूंज सकता है. इसस पहले सोमवार को लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में तृणमूल कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने सरकार और सीबीआई के खिलाफ नारे लगाए थे जिसके कारण सदन को दिन भर के लिए स्थगित करना पड़ा था. मंगलवार को जन अधिकार पार्टी (जेएपी) प्रमुख और मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव ने बिहार के वैशाली में सीमांचल एक्सप्रेस दुर्घटना को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है. वहीं राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सांसद जय प्रकाश नारायण यादव ने विश्वविद्यालयों में 13 प्वाइंट रोस्टर सिस्टम के खिलाफ लोकसभा में नोटिस दिया है.

इससे पहले सीबीआई विवाद को लेकर लोकसभा में विपक्षी दलों ने 'सीबीआई तोता है' के नारे लगाए थे. जहां टीएमसी बंगाल के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रही थी, वहीं टीडीपी सांसदों ने भी आंध्र प्रदेश के विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते हुए आसन के निकट पहुंच कर प्रदर्शन किया था.

calenderIcon 14:25 (IST)
shareIcon

लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक फिर से स्थगित

calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

लोकसभा की कार्यवाही फिर से शुरू हुई, केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी दल कर रहे हैं नारेबाजी, सदन में गूंज रहा है- 'चौकीदार चोर है'

calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

विपक्षी दलों के भारी हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही एक बार फिर दोपहर 2 बजे तक स्थगित.

calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, सरकार स्वायत्त संस्थाओं में हस्तक्षेप कर राजनीतिक फायदे ले रही है. हम इसके खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. यह किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं है, किसी अधिकारी या पार्टी के खिलाफ नहीं है, हम सरकार के स्वायत्त संस्थाओं को नष्ट करने की कोशिशों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं.



calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

दोनों सदनों में सीबीआई-ममता मुद्दे पर जोरदार हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे और राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित.

calenderIcon 10:32 (IST)
shareIcon

आरजेडी सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत 'सीबीआई जैसे संस्थानों पर हमले' पर चर्चा के लिए नोटिस दिया.

calenderIcon 10:26 (IST)
shareIcon

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सांसद जय प्रकाश नारायण यादव ने विश्वविद्यालयों में नियुक्ति में आरक्षण के लिए लागू होने वाले 13 प्वाइंट रोस्टर सिस्टम के खिलाफ लोकसभा में नोटिस दिया.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

जन अधिकार पार्टी (जेएपी) प्रमुख और मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव ने बिहार के वैशाली में सीमांचल एक्सप्रेस दुर्घटना को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया.