logo-image

Video:RAW की चेतावनी, पाक आतंकी अफगानी पासपोर्ट पर कर सकते हैं भारत में घुसपैठ, गणतंत्र दिवस पर बढ़ी सुरक्षा

सुरक्षा एजेंसी रॉ ने जानकारी दे है कि पाकिस्तानी आतंकी अफगानी पहचान पत्र और पासपोर्ट से भारत में घुस कर आतंकी घटनाओं की वारदात कर सकते हैं।

Updated on: 25 Jan 2017, 12:22 PM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा किये जाने के निर्देश दिये गए हैं। सुरक्षा एजेंसी रॉ ने जानकारी दे है कि पाकिस्तानी आतंकी अफगानी पहचान पत्र और पासपोर्ट से भारत में घुस कर आतंकी घटनाओं की वारदात कर सकते हैं।

इस खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री की सुरक्षा करने वाली स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के प्रमुख ने सुरक्षा बलों को हिदायत दी है को वो 2.5 किलोमीटर के दायरे में आने वाली सभी इमारतों की जांच करें औऱ सुरक्षा बढ़ाएं।

रिसर्च और एनालिसिस विंग (रॉ) के निदेशक की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया है कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन अपने आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के लिये अफगानिस्तान के पासपोर्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आतंकी गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी घटनाओं को अंजाम भी दे सकते हैं।

एसपीजी के प्रमुख ने रॉ की जानकारी के बाद सुरक्षा इंतज़ामों में बदलाव करने के निर्देश दिये हैं।

एसपीजी के निदेशक ए के सिन्हा ने लोगों और संदिग्ध गतिविधियों पर नज़र रखने के लिये जगह-जगह तैनात जाने वाले जवानों की जानकारी भी ली है।

रॉ की जानकारी आने के बाद सुरक्षा जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है, और राजपथ के 2.5 किलोमीटर के दायरे में आने वाली सारी इमारतों पर नज़र रखने और सुरक्षा जांच करने के निर्देश दिये गए हैं। साफ है कि सभी सरकारी दफ्तरों और इमारतों की जांच दोबारा की जाएगी।