logo-image

Pulwama Attack के बाद पाकिस्तान भयभीत, डर के उठाए ये बड़े कदम

पाकिस्तान ने अब डर के मारे अपने ही देश में कुछ आतंकी संगठनों को बैन कर दिया तो वहीं, जैश के दफ्तर को अपने कब्जे में ले लिया है.

Updated on: 23 Feb 2019, 08:01 AM

नई दिल्ली:

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान काफी भयभीत है. पाकिस्तान ने अब डर के मारे अपने ही देश में कुछ आतंकी संगठनों को बैन कर दिया तो वहीं, जैश के दफ्तर को अपने कब्जे में ले लिया है. भारत की कूटनीतिक दबाव के चलते पाकिस्तान यह दिखाने में जुटा है कि वह आतंकवादी के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. इसे के बाद पाकिस्तान ने अब तक ये बड़ी कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें ः WATCH: शहीदों को याद कर रो पड़े योगी आदित्यनाथ, पुलावामा हमले पर दिया ये जवाब

1. भारत की संभावित कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दफ्तर को कब्जे में ले लिया है. पुलवामा आंतकी हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद ने एक वीडिया जारी कर इसकी जिम्मेदारी ली थी.

2. पुलवमा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने मोस्ट वांटेंड आतंकी और लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद की दो सस्थाओं जमात-उद-दावा (जेयूडी) और फलाह-ए-इंसानियत (एफआईएफ) को बैन कर दिया.

3. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने LOC का दौरा कर अपने जवानों को संभावित हमले के लिए तैयार रहने को कहा. इसके अलावा ही LOC के आसपास गावों में हलचल बढ़ गई है. ग्रामीणों को कहा गया है कि वह एक साथ कहीं न जाएं और बॉर्डर के आसपास न घुमने जाएं.

4. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्‍त राष्‍ट्र के महासचिव को एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में कहा गया कि मैं आपका ध्‍यान भारत पाकिस्‍तान सीमा पर सुरक्षा की बिगड़ती स्‍थिति की ओर दिलाना चाहता हूं. भारत की ओर से जिस तरह की भाषा का इस्‍तेमाल किया जा रहा है, उससे क्षेत्र में अस्‍थिरता का खतरा पैदा हो गया है और संयुक्‍त राष्‍ट्र को इसमें तत्‍काल दखल देना चाहिए.