logo-image

संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर विदेश मंत्रालय ने पाक उपउच्चायुक्त को किया तलब

LoC पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। सरहद पार से गोलीबारी का भारतीय सेना मुहतोड़ जवाब दे रही है।

Updated on: 19 Jan 2018, 11:11 PM

नई दिल्ली:

LoC पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। सरहद पार से गोलीबारी का भारतीय सेना मुहतोड़ जवाब दे रही है। इस बीच, भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त को तलब कर सीमा पर संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

MEA ने पाकिस्तान के उपउच्चायुक्त सैयद हैदर शाह को तलब किया। विदेश मंत्रालय ने दजानकारी दी है कि पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे संघर्षविराम उल्लंघन पर सरकार की चिंताओं से अवगत कराया गया।

भारत ने सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन की कड़ी निंदा की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, 'हम कड़ाई से पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की निंदा करते हैं, जिसमें लोगों की जिंदगी और संपत्ति का नुकसान हुआ है।'

उन्होंने कहा, 'घटना में हताहत हुए लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं।'

कुमार ने कहा, 'आपको पता होगा कि पाकिस्तान सीमा पर आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहा है। हमने भी ऐसे मामलों का जोरदार जवाब दिया है और इस मामले को पाकिस्तान की तरफ सही स्तर पर उठाया गया है।'

आपको बता दे शुक्रवार को पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई है। इसके अलावा आज ही जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा पुलिस थाने पर आतंकवादियों द्वारा फेंके गए एक ग्रेनेड में हुए विस्फोट में आठ पुलिसकर्मी घायल हो गए।

केजरीवाल को चुनाव आयोग से बड़ा झटका, AAP के 20 MLA अयोग्य घोषित

MEA ने बताया है, '2018 के दौरान अब तक पाक फोर्सेज ने LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 100 से ज्यादा बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है।

और पढ़ें: EC की सिफ़ारिश के बावजूद दिल्ली सरकार पर कोई ख़तरा नहीं