logo-image

पाकिस्तान सेना की हैवानियत, भारतीय जवान की निकाली आंखें, करंट लगाकर मारी गोलियां

पाकिस्तान की नापाक हरकतें पूरी दुनिया के सामने पर्दाफाश होने के बाद भी पड़ोसी मुल्क बाज़ नहीं आ रहा है.

Updated on: 20 Sep 2018, 02:01 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की नापाक हरकतें पूरी दुनिया के सामने पर्दाफाश होने के बाद भी पड़ोसी मुल्क बाज़ नहीं आ रहा है. शांति और अमन की सिर्फ बातें ही करने वाला पाक का अपनी बात से मुकर जाना और पीठ में छुरा घोपने का इतिहास है. भारत के पड़ोसी मुल्क का अमानवीय चेहरा एक बार फिर सबके सामने आया है. एक तरफ जहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वार्ता के लिए पीएम मोदी को चिट्ठी लिखते है वहीं दूसरी तरफ भारतीय सैनकों के साथ पाक की बर्बरता बढ़ती जा रही है. जम्मू के साम्बा जिले के रामगढ़ सेक्टर में सीमा पर पाकिस्तान रेंजर और बैट कमांडो ने भारतीय जवान को अगवा किया और फिर उन्हें मौत के घाट उतार दिया.

जवान की हत्या के बाद क्रूर पाकिस्तान ने उनके शव के साथ बर्बरता की. शहीद BSF जवान का शव जब भारतीय सैनकों को मिला तो उनके रोंगटे खड़े हो गए. 51 साल के नरेंद्र सिंह को पाकिस्तानी सैनिकों ने उन्हें घंटों बुरी तरह से तड़पाया और बर्बरता की सारी हदें पार कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैनिकों ने पहले जवान का गला रेता और शरीर पर करंट के झटके दिए. इतने से भी मन नहीं भरा तो पाकिस्तान सैनिकों ने कायरता की सारे हदें पार कर दी. पाक सैनिकों ने शहीद BSF जवान की एक टांग काट दी और उनकी आंखें भी निकाल ली. इतनी यातनाएं देने के बाद पाक सैनिकों ने उनके शरीर पर गोलियां बरसा दी.

भारतीय सेना को जब शहीद जवान का शव मिला तो उन्होंने अस्पताल नहीं भिजवाया, इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उनके शरीर के साथ किस कदर तक बर्बरता की गयी होगी. इस घटना के बाद भारत-पाक बॉर्डर और एलओसी पर हाई अलर्ट जारी किया गया है. बीएसएफ के आईजी भी सीमा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे हैं. नरेंद्र हरियाणा के सोनीपत के कला गांव के रहने वाले थे. जहां आज उन्हें पूरे सम्मान के साथ आखिरी विदाई दी गई.


जवान नरेंद्र की हत्या की खबर के बाद दिल्ली में सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने इस पर प्रधानमंत्री मोदी से जवाब मांगा. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, 'प्रधान मंत्री जी जवाब दें कि आख़िर कब तक भारत के सैनिकों पर अत्याचार जारी रहेगा? कब तक भारत पाकिस्तान के सामने बेबस रहेगा? आख़िर क्या मजबूरियाँ हैं प्रधान मंत्री जी की?

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता ने भी पीएम मोदी पर हमला किया. उन्होंने कहा, 'पहले हेमराज और अब नरेंद्र सिंह. पाकिस्तान ने उनकी नृशंस हत्या की है. सरकार क्या कर रही है? कहां गया 56 इंच का सीना और कहां गयी लाल आंख.. कहां गया एक के बदले दस सर लाने का वादा? सरकार को जवानों की चिंता नहीं है. अपने राजनीतिक फायदे के लिए मोदीजी सेना का इस्तेमाल करती है लेकिन सिक्योरिटी के बारे में नहीं सोचती है. देश आपसे जवाब मांग रहा है और आपको जवाब देना ही पड़ेगा.'


BSF हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह 1990 में BSF में भर्ती हुए थे. 2025 में वह रिटायर हो रहे थे.नरेंद्र सिंह को सितम्बर को पाकिस्तान सैनकों ने अगवा कर लिया था.