BREAKING NEWS
  • राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी का निधन- Read More »
  • टीएमसी मंगलवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देगी- Read More »
  • बाबा राम-रहीम को पैरोल पर रिहा करने के लिए हरियाणा पुलिस ने की सिफारिश, जानिए क्यों- Read More »

SCO सम्मेलन में पाक PM इमरान खान ने बताई अपने देश की ताकत

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 10:03 PM
इमरान खान (फाइल फोटो)

इमरान खान (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  पाक पीएम ने बताया पाकिस्तान को युवा देश
  •  पाक पीएम ने SCO समिट में गिनाई अपनी ताकत
  •  इशारों भारत से बातचीत की बात भी कही

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने एससीओ की बैठक के दूसरे दिन पाकिस्तान को युवा देश बताया. पाक पीएम ने SCO के प्रमुखों की परिषद की 19वीं बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे पास अपने सपने को हकीकत में बदलने के लिए सभी प्रकार के स्रोत और बहुत से कारण हैं. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वामित्व और हमारी कोशिशों के बीच तालमेल हमें हमारे बदलाव में सफलता पूर्वक मदद करेगा. हम दूरगामी हैं और हमारी इच्छा शक्ति हमें अपनी युवा शक्ति पर विश्वास है जिसके दम पर हम निश्चित तौर पर सफल होंगे.

पाक पीएम ने कहा हमारा देश एक युवा आबादी वाला ऊर्जावान देश है जो कि अपनी साझेदारी पारस्परिक सम्मान, संप्रभु समानता और समान लाभ के आधार पर बनाता है. वहीं, उन्होंने परस्पर बातचीत से सभी मसलों का समाधान हल करने की बात भी कही. पाकिस्तानी पीएम ने आगे कहा कि परस्पर बातचीत से ही दोनों देशों के बीच के मतभेदों को खत्म किया जा सकता है. खान ने आगे कहा कि बातचीत के माध्यम से ही पड़ोसी देशों के बीच बढ़ रहे तनाव को भी खत्म किया जा सकता है.

वहीं हम आपको बता दें कि गुरुवार को SCO सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बीच कोई मुलाकात नहीं हुई. मीडिया में आईं खबरों में यह भी बताया गया है कि डिनर के दौरान दोनों देशों के प्रमुखों ने एक ही समय पर एंट्री की, लेकिन फिर भी दोनों ने न हाथ मिलाया और न ही नजरें मिलाई. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने SCO शिखर सम्मेलन में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से भारत के रुख को दोहराया कि पाकिस्तान को बातचीत शुरू होने से पहले आतंक के खिलाफ ठोस कार्रवाई करनी चाहिए.

First Published: Friday, June 14, 2019 10:02 PM

RELATED TAG: Sco Summit, Pakistan Pm Imran Khan, Imran Khan Tells Power Of Pak, Imran Tells To Pak A Young Country,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो