logo-image

जम्मू-कश्मीर: स्कूल बस पर हमले से घाटी में नाराज़गी, सीएम का कार्रवाई का आश्वासन

जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों का स्कूल बस पर हमला किये जाने से लोगों में नाराज़गी है। पत्तरबाजों ने पहली बार स्कूल बस पर हमला किया है। जिसमें एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया।

Updated on: 03 May 2018, 08:38 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों का स्कूल बस पर हमला किये जाने से लोगों में नाराज़गी है। पत्तरबाजों ने पहली बार स्कूल बस पर हमला किया है। जिसमें एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया।

इस घटना पर तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और राजनीतिक दलों ने इसकी निंदा की है। राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस 'कायराना और संवेदनहीन' कृत्य कहा तो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि पत्थरबाजों को दी गई राहत का गुंडे दुरुपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं।

राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जिन लोगों ने हमला किया है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा, 'शोपियां में हुए स्कूल बस पर हमले से सदमे और गुस्से में हूं। इस संवेदनहीन और कायराना हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।'

उमर अब्दुल्ला ने कहा, 'गुंडे... उन्हें दिये गए मौके का ज्यादा पत्थरबाजी कर दुरुपयोग कर रहे हैं।'

वहीं अलगाववादी नेता मीरवाइज़ उमर ने कहा कि ये काफी 'तनाव' भरी हरकत है, इस तरह की 'गुंडागर्दी' से हमारे आंदोलन को 'नुकसान' होगा।

और पढ़ें: AMU में जिन्ना की तस्वीर को लेकर बवाल, पुलिस ने भांजी लाठी-कई घायल

सैयद अली शाह गिलानी ने कहा कि उनका आंदोलन अनुशासन पर निर्भर है, हमें ऐसे लोगों पर नज़र रखनी होगी जो इस तरह की हरकत कर रहे हैं। हमें परिपक्वता दिखानी होगी।

बुधवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कनिपुरा में पत्थरबाजों ने रेनबो इंटरनेशनल स्कूल की एक बस को अपना निशाना बनाया जो छात्रों को स्कूल लेकर जा रहा था। इस हमला में एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया था।  

घटना की जानकारी सामने आते ही पुलिस ने इलाके में पत्थरबाजों की खोज के लिये सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। 

कश्मीर में आतंकियों और अलगाववादियों के समर्थकों में बौखलाहट देखी जा सकती है। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में सोमवार को मारे गए आतंकियों के विरोध में कश्मीर घाटी में बंद का आह्वान किया था।

और पढ़ें: बंद हुई कैंब्रिज एनालिटिका, कंपनी को दिवालिया घोषित करने की तैयारी