BREAKING NEWS
  • पिछले 5 साल में पीएम नरेंद्र मोदी ने बनारस को क्‍या दिया, जानें यहां- Read More »
  • असम बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2019: Assam Board 12वीं एचएससी रिजल्ट में एथिलीट हिमा दास ने किया टॉप- Read More »
  • मोदी की SuNaMo में खुद अपना रिकॉर्ड नहीं बचा पाए नरेंद्र मोदी, इस लिस्‍ट से हुए बाहर- Read More »

श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद उमर अब्दुल्ला ने ली डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी, जानिए क्यों

News State Bureau  |   Updated On : April 22, 2019 10:25 AM
File Pic

File Pic

नई दिल्ली:  

श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के बाद जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कान्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का मजाक उड़ाया. दरअसल यह कुछ इस तरह से हुआ, जैसे ही श्रीलंका में धमाके हुए सबने अपनी संवेदनाए प्रकट की इसी क्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपने ट्विटर हैंडल से श्रीलंका हमले पर संवेदना प्रकट करने के लिए ट्वीट किया, लेकिन ट्रंप यहां गलती कर बैठे.

यह भी पढ़ें - श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद उमर अब्दुल्ला ने ली डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी, जानिए क्यों

उन्होंने श्रीलंका में हुए लगातार बम धमाकों (Sri Lanka Bomb Blasts) में जान गंवाने वाले लोगों का आंकड़ा ही गलत बता दिया. डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि, 'श्रीलंका (Sri Lanka) में हुए विस्फोटों में '13.8 करोड़ लोगों की मौत' हो गई.' बता दें कि श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर विभिन्न जगहों पर हुए विस्फोटों में 200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और 450 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

यह भी पढ़ें - ईस्टर संडे के दिन श्रीलंका के चर्च में सीरियल धमाके, शक की सुई मुस्लिम संगठन पर

डोनाल्ड ट्रंप के इस Tweet पर नेशनल कान्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्विटर पर ही इसका जवाब देते हुए लिखा, 'आप मृतकों की संख्या में संशोधित कर सकते हैं. सब कुछ लाखों में ही नहीं मापा जाता है...' ट्रंप के एक फॉलोवर ने कहा, '13.8 करोड़? आपको तथ्यों का इंतजार करना चाहिए था.' हालांकि ट्रंप का यह ट्वीट लगभग 20 मिनट के बाद हटा लिया गया. वहीं एक अन्य ने ट्वीट किया, 'हमारी आबादी दो करोड़ है. 13.8 करोड़ गणितीय रूप से असंभव है. आप अपनी बेकार संवेदनाएं अपने पास रखिए. हमें इसकी जरूरत नहीं है.' श्रीलंका की कुल आबादी 2.17 करोड़ है. गौरतलब हो कि डोनाल्ड ट्रंप इससे पहले भी कई बार गलत ट्वीट कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें - VIDEO: श्रीलंका में मारे गए लोगों के लिए कुछ इस तरह से पेरिस में दी गई श्रद्धांजलि

इसके पहले श्रीलंका में लिट्टे के साथ गृह युद्ध के समाप्त होने के करीब 10 साल बाद ऐसा भयानक हमला हुआ है. आपको बता दें कि लिट्टे का खात्मा श्रीलंका ने साल 2009 में ही कर दिया था. हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर श्रीलंका में हुए हमले के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों के साथ अपनी संवेदना जताई और कहा कि अमेरिका उन्हें मदद देने के लिए तैयार है. उन्होंने तीन चर्चों और तीन होटलों में हुए विस्फोटों में 138 लोगों की मौत होने के बदले गलती से 13.8 करोड़ लोग लिख दिया.

First Published: Monday, April 22, 2019 07:38 AM

RELATED TAG: Us President Donald Trump, Donald Trump Troll On Social Media, Omar Abdullah Mocked Donald Trump On Twitter, Serial Bombings In Sri Lanka, More Than 290 People Died, 500 Were Injured In Bombing, Bombing On Churches And Hotels In Sri Lanka, Sri,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो