ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने कृषि मंत्री को हटाया, ब्राह्मणों के खिलाफ दिया था बयान

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कृषि मंत्री दामोदर राउत को ब्राह्मणों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद मचे बवाल के चलते हटा दिया है।

  |   Updated On : December 23, 2017 08:12 AM
नवीन पटनायक (फाइल फोटो)

नवीन पटनायक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कृषि मंत्री दामोदर राउत को ब्राह्मणों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद मचे बवाल के चलते हटा दिया है।

नवीन पटनायक ने कहा कि किसी भी जाति, नस्ल या धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने वाले किसी व्यक्ति को मैं नामंजूर करता हूं। मैंने डॉ. दामोदर राउत को मंत्रिपरिषद से हटा दिया है।

राउत बीजू जनता दल के उपाध्यक्ष भी हैं। सीएम पटनायक ने जानकारी दी कि राउत की बर्खास्तगी को स्वीकार करने के लिए राज्यपाल को शाम को एक पत्र भी भेजा गया है।

बता दें कि उन्होंने 17 दिसंबर को मलकानगिरि में एक कार्यक्रम में ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद से बवाल मच गया था और राज्य में व्यापक रुप से प्रदर्शन हुए थे।

राउत ने कहा था, ‘राज्य के किसी भी हिस्से में कोई आदिवासी भीख नहीं मांग रहा, जबकि बस पड़ाव जैसे स्थानों पर ब्राह्मणों को भीख मांगते कोई भी देख सकता है।’

यह भी पढ़ें: तैमूर के पहले बर्थडे के लिए सजने लगा पटौदी पैलेस, फोटो वायरल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published: Saturday, December 23, 2017 07:34 AM

RELATED TAG: Naveen Patnaik, Odisha, Brahmins,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो