logo-image

PNB घोटाला: नीरव मोदी केस में ईडी की बड़ी कार्रवाई, 637 करोड़ रुपये की संपत्‍ति जब्‍त

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में देश छोड़ कर भाग चुके आरोपी नीरव मोदी केस में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने पीएनबी घोटाले में 637 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति अटैच की है.

Updated on: 01 Oct 2018, 12:32 PM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में देश छोड़ कर भाग चुके आरोपी नीरव मोदी केस में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने पीएनबी घोटाले में 637 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति अटैच की है. साढे़ तेरह हजार करोड़ रुपये घोटाले के आरोपी नीरव ने घोटाले की रकम से लंदन, अमेरिका में  प्रापर्टी खरीदी थी. वहीं एफआईआर के बाद भी करोड़ों के जेवरात हांगकांग भेजे गए थे 

अमेरिका के न्यूयार्क शहर में नीरव से संबंधित 216 करोड़ रुपये मूल्य की दो अचल संपत्ति और लंदन के मैराथन हाऊस में उनकी बहन पूर्वी मोदी का लगभग 57 करोड़ रुपये का फ्लैट अटैच किया है.

सिंगापुर में पूर्वी मोदी और मंयक मेहता का खाता अटैच  किया गया है. खाते  में 44 करोड़ रुपये मिले है. ये खाता ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड की एक कंपनी के नाम पर था.

नीरव और पूर्वी मोदी से संबंधित पांच अन्य खाते अटैच किए गए है जिसमें सें 278 करोड़ रुपये का बैंलेस मौजूद है.

और पढ़ें: पीएनबी बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के बंगले पर चलेगा महाराष्ट्र सरकार का बुलडोजर

दक्षिण मुंबई मे पूर्वी के घर से 19 करोड़ रुपये का फ्लैट, हांगकांग से मंगाया गया 22 करोड़ 69 लाख की ज्वैलरी की जब्त की गई है. इस ज्वैलरी की कीमत कागज में 85 करोड़ दिखाई गई थी. बता दें कि अचल संपत्तियां साल 2017 में खरीदी गई थी.

ये संपत्तियां घोटाले के पैसे से खरीदे जाने का शक जताया जा रहा है. ईडी ने पांच अलग अलग अटैचमैंट आदेश जारी किए है.