logo-image

देश PMO से चल रहा है, मंत्रिमंडल फेरबदल से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है: CPM

मंत्रिपरिषद में रविवार को हुए फेरबदल के बाद मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी (सीपीआईएम) ने कहा कि यह सब सिर्फ नोटबंदी की असफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किया गया है।

Updated on: 03 Sep 2017, 07:11 PM

highlights

  • इंदिरा गांधी के बाद निर्मला सीतारमण देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री बनी
  • नोटबंदी की असफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किया गया मंत्रिमंडल विस्तार: येचुरी

नई दिल्ली:

मंत्रिपरिषद में रविवार को हुए फेरबदल के बाद मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी (सीपीएम) ने कहा कि यह सब सिर्फ नोटबंदी की असफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किया गया है।

सीपीआईएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा, 'सभी जानते हैं कि यह देश सिर्फ प्रधानमंत्री और पीएमओ के अधीन चल रहा है। इसलिए मंत्रिमंडल में कौन कहां बैठता है, इसका कोई मतलब नहीं है। यह सिर्फ नोटबंदी की असफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किया गया है।'

एनडीए सरकार के मंत्रिपरिषद में फेरबदल के बाद रविवार को सभी विपक्षी पार्टियों ने इसे आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस ने भी पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार इससे अपनी नाकामी नहीं छिपा सकती है।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने किया मंत्रालयों का बंटवारा, देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री बनीं सीतारमण, गोयल चलाएंगे रेल

इससे पहले रविवार को शरद यादव ने कहा कि आज मंत्रिपरिषद के बड़े फेरबदल से कोई बदलाव नहीं आने वाला है, जब तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2014 में किए अपने वादों को पूरा नहीं करते हैं।

शरद यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के अच्छे दिन पर तंज कसते हुए कहा कि बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या और पिछड़ापन देश में अभी भी बड़ी समस्या बनी हुई है।

इससे पहले रविवार को कैबिनेट फेरबदल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 नए बने कैबिनेट मंत्रियों और 9 राज्य मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर दिया है।

मंत्रिमंडल विस्तार की सबसे खास बात यह रही कि इंदिरा गांधी के बाद निर्मला सीतारमण देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री बनाई गई है। साथ ही देश के नए रेलमंत्री के रूप में पूर्व ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल को जिम्मेदारी दी गई है।

और पढ़ें: नीतीश पर तंज, अपनों का साथ छोड़ने वालों को कोई नहीं पूछता