logo-image

Pulwama Attack: कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाये जाने पर उमर अब्दुल्ला ने उठाया सवाल, कहा- प्रधानमंत्री मोदी चुप क्यों है?

पुलवामा हमले के बाद देश के अलग -अलग राज्यों में कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाये जाने के कई मामले सामने आये.

Updated on: 21 Feb 2019, 07:13 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा हमले के बाद देश के अलग-अलग राज्यों में कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाये जाने के कई मामले सामने आये. नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. उमर अब्दुल्ला ने कहा, देश के अलग-अलग हिस्सों में कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाये जाने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी चुप क्यों है? जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पुलवामा जैसे हमलों की पृष्ठभूमि में पाकिस्तान के साथ वार्ता नहीं हो सकती है. 

अब्दुल्ला ने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री ने मुंहतोड़ जवाब की बात कही है लेकिन वर्तमान स्थिति में ऐसा जवाब संभव नहीं है.'

अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से उन कश्मीरी विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आह्वान किया जो पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद कथित धमकियों और मार-पीट के चलते देश के विभिन्न हिस्सों से लौटने को मजबूर हुए हैं.

और पढ़ें: पुलवामा हमले के बाद CRPF काफिले को लेकर बदले नियम, ओवरटेक करने वाली गाड़ी को समझा जाएगा दुश्मन

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये. पुलवामा जिले में आतंकी ने श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया, जिसके बाद बस के परखच्चे उड़ गए. धमाका इतना जबरदस्त था कि आस-पास जवानों के शव टुकड़ों में सड़क पर बिखर गए. जैश-ए-मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था.