सिद्धू ने किया दावा, पाक सरकार खोलने जा रही है करतारपुर साहिब कॉरिडोर, BJP ने ऐसे की खिंचाई

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने चंडीगढ़ में 2 घंटे के अंदर दो प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफों के पुल बांधे और कहा कि सिखों के पवित्र धर्म स्थल पाकिस्तान के करतारपुर साहिब के गुरुद्वारे तक जाने का जो भारत-पाक सीमा का कॉरिडोर है उसे पाकिस्तान सरकार खोलने की तैयारी कर रही है।

  |   Updated On : September 07, 2018 09:32 PM
सिद्धू ने किया दावा, पाक सरकार खोलने जा रही है करतारपुर साहिब कॉरिडोर

सिद्धू ने किया दावा, पाक सरकार खोलने जा रही है करतारपुर साहिब कॉरिडोर

नई दिल्ली:  

अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान पाक आर्मी चीफ जनरल बाजवा से गले मिलने को लेकर विवादों में फंसे नवजोत सिंह सिद्धू आज एक बार फिर से सवालों के घेरे में आ गए। दरअसल, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने चंडीगढ़ में 2 घंटे के अंदर दो प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफों के पुल बांधे और कहा कि सिखों के पवित्र धर्म स्थल पाकिस्तान के करतारपुर साहिब के गुरुद्वारे तक जाने का जो भारत-पाक सीमा का कॉरिडोर है उसे पाकिस्तान सरकार खोलने की तैयारी कर रही है।

और पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू के बचाव में उतरे BJP नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- पार्टी को आइना दिखाने की कोशिश कर रहा हूं

उन्होंने कहा, 'इससे पाकिस्तान में जाकर गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर माथा टेकने वाले लाखों भारतीय सिख श्रद्धालुओं को फायदा मिलेगा।'

हालांकि जब सिद्धू से ये पूछा गया कि विदेश मंत्रालय पाकिस्तान की तरफ से करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने की खबर की पुष्टि नहीं कर रहा है तब उन्होंने एक पत्रकार का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने मुझे इस बाबत बताया है कि करतारपुर कॉरिडोर खुल गया है।

'सिद्धू को बॉर्डर पर भेज देना चाहिए ताकि पाक की ओर से गोलीबारी ना हो'

पंजाब के कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने कहा कि विदेश मंत्रालय से उनको ना तो कोई जानकारी दी है और ना ही कोई सूचना आई है लेकिन जो पत्रकार ने उनको बताया है उनकी बातों पर उन्हें भरोसा है।
इधर, सिद्धू अपने बयान से बीजेपी और अकाली दल के निशाने पर आ गए। हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने नवजोत सिंह सिद्धू पर कहा कि अगर उन्हें पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो उन्हें भारत-पाक सीमा पर भेज देना चाहिए ताकि पाकिस्तान की ओर से कोई गोलीबारी ना हो। जिस तरह से वो पाकिस्तान को लेकर बातें बोल रहे हैं ऐसा लगता है कि वो उसके प्रवक्ता बन चुके हैं।

'सिद्धू पाकिस्तान के प्रवक्ता बन गए हैं'

वहीं, अकाली दल के सीनियर लीडर विक्रम सिंह मजीठिया ने नवजोत सिंह सिद्धू को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि करतारपुर कॉरिडोर खोलने की मांग तो नवजोत सिंह सिद्धू ने अब शुरू की है लेकिन अकाली दल और कई सिख संगठन इस करतारपुर कॉरिडोर को खुलवाने के लिए पिछले 70 साल से मांग कर रहे हैं।

अकाली दल नेता कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के सरकारी प्रवक्ता की तरह बात कर रहे हैं और अब तक करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की कोई भी पुष्टि नहीं की है लेकिन इसके बावजूद वो इस कॉरिडोर के खुलने का दावा करके भारत के सिखों की भावनाओं को आहत कर रहे हैं।

और पढ़ें : पाकिस्तान जाकर बुरे फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, बिहार के बाद कानपुर में हुआ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

First Published: Friday, September 07, 2018 09:25 PM

RELATED TAG: Navjot Singh Sidhu, Anil Vij, Kartarpur Sahib Corridor, Pakistan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो