नवजोत सिंह सिद्धू के बचाव में उतरे BJP नेता शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- पार्टी को आइना दिखाने की कोशिश कर रहा हूं

कोलकाता में पत्रकारों से बात करते हुए सिन्हा ने कहा कि उन्होंने कभी भी बीजेपी के खिलाफ नहीं बोला बल्कि पार्टी को ‘आईना दिखाने’ की कोशिश की है।

News State Bureau  |   Updated On : August 22, 2018 02:52 PM
पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा

पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गए पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के सेना प्रमुख बाजवा को गले लगाने के बाद उपजे विवाद पर बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने उनका बचाव किया है। बीजेपी नेता ने सिद्धू का बचाव करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी दोनों ने पड़ोसी देश की यात्रा के दौरान अपने पाकिस्तानी समकक्षों को गले लगाया था।

सिन्हा ने कहा कि सिद्धू ने खुद इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण दे दिया है और ‘मुझे नहीं लगता है कि किसी भी विवाद के लिए कोई जगह है।’

कोलकाता में पत्रकारों से बात करते हुए सिन्हा ने कहा कि उन्होंने कभी भी बीजेपी के खिलाफ नहीं बोला बल्कि पार्टी को ‘आईना दिखाने’ की कोशिश की है।

पटना साहिब से लोकसभा सदस्य सिन्हा ने कोलकाता में कहा, ‘मैंने पहले ही कहा है कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान की यात्रा के दौरान अपने समकक्ष नवाज शरीफ को गले लगाया था। हमारे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी यात्रा के दौरान नवाज शरीफ को गले लगाया था।’

और पढ़ें: पाकिस्तान जाकर बुरे फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, बिहार के बाद कानपुर में हुआ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज 

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता एवं पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया था। इस दौरान वह पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले मिले थे जिसको लेकर उनके विरोधी दल जमकर निशाना साध रहे हैं।

आपको बता दें कि सिद्धू पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सदस्य थे, लेकिन जनवरी 2017 में उन्होंने बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया।

पाकिस्तान जाने के फैसले पर पूर्व क्रिकेटर और मंत्री सिद्धू ने कहा, 'मुझे करीब 10 बार न्योता दिया गया। मैंने भारत सरकार से इसके लिए अनुमति मांगी लेकिन मुझे अनुमति नहीं दी गई और मैं इंतजार करता रहा। दो दिनों के बाद पाकिस्तान सरकार की तरफ से मुझे वीजा दिया गया। विदेश मंत्री सुषमा जी ने खुद मुझे फोन कर इस बात की जानकारी दी की भारत सरकार ने अनुमति दे दी है।'

और पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू को मिला सपा नेता अबू आजमी का साथ, कहा-पाकिस्‍तान जाकर अच्‍छा काम किया 

क्रिकेटर से राजनीति में कदम रखने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'अगर आप किसी जगह पर सम्मानित अतिथि के तौर पर बुलाए जाते हैं तो आप वहां बैठते हैं जहां बोला जाता है। मैं किसी और जगह बैठा था लेकिन मुझे वहां बैठने को कहा गया।'

वहीं सिद्धू की चारों ओर हो रही आलोचना पर इमरान खान ने अपने मित्र और पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बचाव किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं सिद्धू का पाकिस्तान आने के लिए धन्यवाद देता हूं।

और पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू के बचाव में आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, पढ़ें क्या कहा

इमरान ने कहा कि सिद्धू शांति के दूत हैं और उन्हें पाकिस्तान के लोगों ने काफी प्यार दिया। उन्होंने कहा कि भारत में जो लोग सिद्धू पर हमला कर रहे हैं वे लोग इस पूरे उपमहाद्वीप में शांति के प्रयासों पर प्रहार कर रहे हैं और बिना शांति के इस इलाके में विकास संभव नहीं है।

First Published: Wednesday, August 22, 2018 01:59 PM

RELATED TAG: Navjot Singh Sidhu, Pakistan Army Chief, Satrughan Sinha, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो