मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस पर बिहार गठबंधन में पड़ी फूट, जेडीयू के मंत्री का आया नाम, बीजेपी ने की इस्तीफे की मांग

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में बालिकाओं से रेप मामला सामने आने के बाद बिहार की राजनीति एक नई करवट लेते हुए नजर आ रही है।

  |   Updated On : August 05, 2018 11:23 PM
बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद डॉ. सीपी ठाकुर

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद डॉ. सीपी ठाकुर

नई दिल्ली:  

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में बालिकाओं से रेप मामला सामने आने के बाद बिहार की राजनीति एक नई करवट लेते हुए नजर आ रही है। जहां इस केस में बिहार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और उनके पॉलिटिशयन पति का नाम आने के बाद बीजेपी ने मंत्री के इस्तीफे को लेकर दबाव बढ़ा दिया है वहीं रविवार को जंतर-मंतर पर इसी कांड के खिलाफ विपक्ष के धरने में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण की तारीफ जेडीयू ने की। एक ही दिन हुई इन दो बड़ी घटनाओं से बिहार की राजनीति गर्मा गई है।

इस केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने कहा है कि इस मामले में मंजू वर्मा और उनके पति से पूछताछ हो सकती है जिसके बाद बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद डॉ. सीपी ठाकुर ने उनसे इस्तीफे की मांग की है।

उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा कि इस मामले में उनके पति का कोई हाथ है पर मेरा मानना है कि मंजू वर्मा को जांच पूरी होने तक तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।

ठाकुर ने कहा कि हालांकि इस मामले में मंजू वर्मा को पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था और इसमें बहुत देरी हो चुकी है।

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः लापरवाही के चलते फिर से एक लड़की हुई लापता, बचाई गई थी 14 लड़कियां

वहीं जनता दल यूनाइडेट (जेडीयू) के सीनियर नेता केसी त्यागी ने इस केस में विपक्ष के धरने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण की जमकर तारीफ की।

उन्होंने ने कहा कि राहुल गांधी ने सबसे संतुलित और बेहतर तरीके से अपनी बात रखी और जेडीयू उसकी तारीफ करती है। हालांकि यह साफ कर दें कि इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राहुल ने जमकर हमला बोला था।

गौरतलब है कि CBI इस मामले में जल्द ही मंत्री सहित दूसरे अधिकारियों से पूछताछ कर सकती है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई को मंत्रालय के कामकाज को लेकर बहुत तरह की गड़बड़ी प्रारंभिक जांच में ही मिली हैं।

वहीं चौतरफा दबाव से घिरने के बाद सरकार मंजू वर्मा को इस्तीफा देने के लिए कह सकती है। इस मामले को लेकर नीतीश कुमार सोमवार को एक उच्चस्तरीय मीटिंग करने वाले हैं जिसके बाद इस पर फैसला लिया जा सकता है।

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह रेप मामले में बोले नीतीश कुमार, दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा

First Published: Sunday, August 05, 2018 11:09 PM

RELATED TAG: C P Thakur, Muzaffarpur Shelter Home Case, Muzaffarpur, Manju Verma,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो