logo-image

गणेश को मांस खाते दिखाने वाले एड पर भारत ने जताया विरोध, कड़ी कार्रवाई की मांग

हिंदु धर्म में पूजनीय भगवान गणेश को मांस खाते दिखाने वाले विज्ञापन पर भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार को पत्र भेज अपना विरोध दर्ज कराया है।

Updated on: 12 Sep 2017, 07:53 AM

नई दिल्ली:

हिंदु धर्म में पूजनीय भगवान गणेश को मांस खाते दिखाने वाले विज्ञापन पर भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार को पत्र भेज अपना विरोध दर्ज कराया है।

भारत के कैनबरा स्थित भारतीय उच्चायोग ने ऑस्ट्रेलिया के 3 सरकारी विभागों, फॉरेन अफेयर्स, कम्युनिकेशंस और ऐग्रिकल्चर डिपार्टमेंट को 'मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया' के विवादित एड पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

इन विभागों को भेजे पत्र में भारत ने कहा है कंपनी के इस विवादित ऐड से भारतीय समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई है।

इस विवादित ऐड से ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय के लोगों ने काफी विरोध किया था। भारतीय उच्चायोग ने भारतीय समुदाय के लोगों की भावनाओं का संज्ञान लेते हुए मांस उत्पादक समूह 'मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया' के विज्ञापन के प्रति विरोध दर्ज कराया है।

कंपनी ने हाल ही में एक एड का वीडियो जारी किया जिसमें भगवान गणेश को दूसरे धर्मों के प्रतिनिधियों के साथ मेमने का मीट खाते हुए दर्शाया गया था।

भारतीय उच्चायोग ने इसका विरोध करते हुए बताया है कि हिंदु धर्म संस्कृति में भगवान गणेश कभी मांसाहार नहीं करते हैं और न ही उन्हें मांस चढ़ाया जाता है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो पर लोगों ने अपना गुस्सा जमकर निकाला था।

और पढ़ें: जेपी इंफ्रा के निवेशकों को बड़ी राहत, दिवालिया घोषित करने की प्रक्रिया पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें