logo-image

तन्वी पासपोर्ट विवाद पर विदेश मंत्रालय ने कहा, पुलिस रिपोर्ट पर बनी हुई है नजर

तन्वी सेठ पासपोर्ट विवाद के मामले में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Updated on: 28 Jun 2018, 06:27 PM

नई दिल्ली:

तन्वी सेठ पासपोर्ट विवाद मामला अब और तुल पकड़ता जा रहा है और यह मामला अब विदेश मंत्रालय तक पहुंच चुका है। तन्वी के पासपोर्ट को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और हम उस पर नजर बनाए हुए हैं।

रवीश कुमार ने कहा, 'तन्वी सेठ पासपोर्ट मामले की जांच रिपोर्ट का अध्ययन किया जा रहा है। पासपोर्ट अधिकारी को इस मामले में इतनी शक्ति मिली हुई है कि वह उचित कार्रवाई कर सकें।'

इससे पहले खबर आई थी कि पासपोर्ट विभाग गुरुवार को तन्वी और अनस के खिलाफ नोटिस जारी कर सकता है। बताया जा रहा है कि क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी (आरपीओ) पीयूष वर्मा पिछले तीन दिनों से दिल्ली में है, इसकी वजह से कार्रवाई में देरी हो रही है। गुरुवार को आरपीओ कार्यभार संभालेंगे।

पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट बुधवार को पासपोर्ट विभाग को सौंपी थी। इसमें इस बात की जानकारी सामने आई है कि तन्वी व अनस दिए गए पते पर एक साल से नहीं रहे हैं।

क्या था मामला

20 जून को पासपोर्ट बनवाने के लिए लखनऊ के पासपोर्ट सेवा केंद्र तन्वी सेठ और अनस पहुंचे थे। तन्वी के दो नाम होने पर वरिष्ठ पासपोर्ट अधीक्षक विकास मिश्रा ने सवाल खड़े किए थे और फाइल को रोक दी थी।

इस घटना के बाद दोनों ने पासपोर्ट अधिकारी पर धार्मिक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। दूसरे दिन आरोपों के आधार पर अधिकारी का तबादला कर दिया था साथ ही तन्वी और अनस को एक घंटे के अंदर पासपोर्ट जारी कर दिया गया था।

मामला सामने आने के बाद लोगों ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर गंभीरता से उठाया और सरकार के साथ साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज को भी घेरा था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें