logo-image

#MeToo: यौन उत्पीड़न के आरोपी राहुल जौहरी जांच पैनल की मदद को तैयार, CoA और BCCI सदस्यों ने दी गवाही

पैनल में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश राकेश शर्मा, दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख बरखा सिंह और वकील वीना गौड़ा शामिल हैं।

Updated on: 13 Nov 2018, 06:31 PM

नई दिल्ली:

सीओए (COA) अध्यक्ष विनोद राय (Vinod Rai) सहित भारतीय क्रिकेट के शीर्ष पदाधिकारियों ने बीसीसीआई (BCCI) सीईओ राहुल जौहरी के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न (Sexual Assault) की जांच कर रहे पैनल के सामने सोमवार को गवाही दी. प्रशासकों की समिति (CoA) के प्रमुख राय के अलावा सीओए (COA) सदस्य डायना एडुल्जी, बीसीसीआई (BCCI) कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी और आईपीएल याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा ने तीन सदस्यीय पैनल के सामने गवाही दी.

ये सभी पैनल के समक्ष अलग अलग पेश हुए. पैनल में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश राकेश शर्मा, दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख बरखा सिंह और वकील वीना गौड़ा शामिल हैं. बीसीसीआई (BCCI) के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हां, राय, अनिरूद्ध, वर्मा ने पैनल के सामने गवाही दी.

और पढ़ें: #MeToo: राहुल जोहरी पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करेगी COA, किया समिति का गठन, 15 दिन में जमा कराए रिपोर्ट

अमिताभ (कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी) गवाही देने के लिये नहीं पहुंच पाये क्योंकि वह निजी कारणों से व्यस्त थे. यह पता नहीं चला कि सीके (खन्ना) गवाही देने के लिए क्यों नहीं पहुंचे.'

हालांकि बीसीसीआई (BCCI) का एक वर्ग राय और एडुल्जी के पैनल के समक्ष पेश होने से हैरान है क्योंकि पैनल को 15 नवंबर को इन दोनों को ही अपनी रिपोर्ट सौंपनी है.