अलवर: गाय की तस्करी के संदेह में एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या, वसुंधरा ने दिया कार्रवाई का आदेश

रामनगर इलाके में गाय की तस्करी के संदेह में 50 साल के एक आदमी को पीट-पीट कर मार डाला गया। मृतक की पहचान हरियाणा के अकबर खान के रूप में हुई है।

  |   Updated On : July 21, 2018 01:46 PM

अलवर:  

राजस्थान के अलवर में एक मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। रामनगर इलाके में गाय की तस्करी के संदेह में 50 साल के एक आदमी को पीट-पीट कर मार डाला गया। मृतक की पहचान हरियाणा के अकबर खान के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक अकबर रामगढ़ के लालवंडी गांव में दो गायों को लेकर जा रहा था, जब गांव वालों ने उसे पीट-पीट कर मार डाला। फिलहाल शव को अलवर के सरकारी अस्पताल में रखा गया है। पुलिस इस मामले पर जांच कर रही है।

इस मामले में अलवर के एएसपी अनिल बेनीवाल ने कहा, 'यह अभी साफ नहीं है कि वह गो तस्कर थे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हम गुनाहगारों की पहचान करने की कोशिश कर रहे और जल्द ही गिरफ्तारी होगी।।'

वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस घटना पर कड़ी कार्रवाई के आदेश दिये है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कथित रूप से लिंचिंग की घटना निंदनीय है। इस मामले के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।'

बता दें कि अलवर में ही पिछले साल अलवर के बेहरोर इलाके में कथित तौर पर स्वंयभू गोरक्षा समिति के लोगों ने गोशाला चलाने वाले पहलू खान पर हमला कर दिया और उनकी पिटाई कर दी जिससे उनकी मौत हो गई थी।

यह घटना सुप्रीम कोर्ट के मॉब लिंचिंग पर केंद्र को नया कानून बनाने के निर्देश देने के चार दिन बाद ही सामने आई। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कोई भी अपने हाथ में कानून नहीं ले सकता है। सुप्रीम कोर्ट राज्य सरकारों को लिंचिंग रोकने से संबंधित गाइडलाइंस को चार हफ्ते में लागू करने का आदेश दिया।

इसे भी पढ़ें: अविश्वास प्रस्ताव: अमित शाह ने मोदी की जीत को बताया 'परिवारवाद की हार'

First Published: Saturday, July 21, 2018 09:49 AM

RELATED TAG: Alwar, Alwar Lynching, Cow Smuggling, Cow Vigilantes,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो