logo-image

ममता बनर्जी का मोदी सरकार से सवाल, चुनाव से पहले क्यों हुआ पुलवामा हमला?, फोन टैपिंग का लगाया आरोप

पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर निशाना साधा.

Updated on: 18 Feb 2019, 06:10 PM

नई दिल्ली:

पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने ख़ुफ़िया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि उनका फोन हमेशा टैप पर रहता है और वक़्त आने पर इसका सबूत देंगी. पुलवामा हमले पर सरकार पर सवाल उठाते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'सरकार के पास 8 फरवरी को खुफिया एजेंसियों के इनपुट थे कि चुनाव से पहले इस तरह का हमला हो सकता है. कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? 78 काफिले को अनुमति क्यों दी गई? मेरे पास भी खुफिया रिपोर्ट है कि मेरा फोन हमेशा टैप किया जाता है, जैसा कि आप सभी जानते हैं.' 

ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से सवाल किया कि चुनाव से पहले यह हमला क्यों हुआ. सरकार ने पांच साल से पाकिस्तान के हिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोग माहौल खराब करना चाहते है और हिन्दू-मुस्लिम के बीच खाई पैदा कर रहे हैं. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार ने जवानों को एयरलिफ्ट क्यों नहीं किया गया? 

MHA ने एयर ट्रांजिट की खबर का किया खंडन

पुलवामा में सीएआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले को लेकर एयर ट्रांजिट की खबर सामने आई, जिसका रविवार को गृह मंत्रालय ने खंडन किया. कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सीआरपीएफ जवानों ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र के लिए एयर ट्रांजिट यानी हवाई यात्रा की अनुमति मांगी थी, लेकिन गृह मंत्रालय ने अनुमति नहीं दी. गृह मंत्रालय ने ट्वीट में कहा, 'मीडिया में ऐसी खबरे प्रकाशित हुई हैं कि सीआरपीएफ जवानों को जम्मू से श्रीनगर लाने के लिए हवाई यात्रा की व्यवस्था करने से इनकार कर दिया था, यह खबर सच नहीं हैं.'

और पढ़ें: कुलभूषण जाधव के समर्थन में वकील हरीश साल्वे ने ICJ में पेश की दलीलें, जानें 8 POINTS में 

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा जिले में आतंकी ने श्रीनगर-जम्मू हाई-वे पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी सीआरपीएफ की बस से टकराकर उसमें विस्फोट कर दिया. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए. धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास जवानों के शव टुकड़ों में सड़क पर बिखेर गए. जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है. उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था. हमलावर की पहचान कमांडर आदिल अहमद दार के रूप में हुई है.