मध्य प्रदेशः अपनी मांगों को मनवाने के लिए वन कर्मचारी संघ के दो महिलाओं ने मुंडवाया सिर

एक तरफ जहां किसानों का प्रदर्शन जारी है तो दूसरी तरफ वन कर्मचारी संघ भी सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाने में जुट गई है।

  |   Updated On : June 02, 2018 11:50 PM

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरु हो गए हैं। एक तरफ जहां किसानों का प्रदर्शन जारी है तो दूसरी तरफ वन कर्मचारी संघ भी सरकार के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवाने में जुट गई है।

अपनी वेतन बढ़ाने सहित कई अन्य मांगों को मनवाने के लिए दो महिलाओं समेत वन कर्मचारी संघ के छह सदस्यों ने अपना सिर मुंडवा लिया। घटना अशोक नगर इलाके की बताई जा रही है।

सभी कर्मचारी अपनी मांगों को मनवाने के लिए सरकार के खिलाप प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं मध्य प्रदेश के कासपुर में एक किसान ने कर्ज के बोझ तले दबकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि कासापुर के बालाघाट में रहने वाले एक किसान पर 2 लाख रुपये का कर्ज था। लोन की रकम नहीं चुका पाने की वजह से उस किसान ने कथित तौर पर कीटनाशक खाकर खुदकुशी कर ली।

इसे भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में कर्ज के बोझ तले दबकर एक और किसान ने की खुदकुशी

किसानों की आत्महत्या के मामले में मध्य प्रदेश पूरे देश में तीसरे नंबर पर है। साल 2013 के बाद वहां किसानों के खुदकुशी के मामले में 21 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है।

सिर्फ साल 2016 में ही मध्य प्रदेश जैसे बड़े राज्य में करीब 1321 किसानों ने किसी न किसी वजह से आत्महत्या कर ली। हालांकि इसमें ज्यादातर मामले खराब फसल और कर्ज न चुकाने पाने की वजह से सामने आए हैं।

बता दें कि देश के कई राज्यों में फसलों की उचित दाम न मिलने के कारण किसान सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

First Published: Saturday, June 02, 2018 09:35 PM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Van Karmachari Sangh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो