logo-image

राहुल पर मोदी का पलटवार, कहा - प्रधानमंत्री की कुर्सी के अलावा कांग्रेस को कुछ नहीं सूझता

कर्नाटक चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होने जा रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी समेत अन्य दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी जान फूंक दी है।

Updated on: 09 May 2018, 05:53 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज कर्नाटक के दौरे पर हैं। कर्नाटक विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार में अब महज दो दिन ही बचे हैं। 

पीएम मोदी ने सुबह करीब 11 बजे कर्नाटक के बांगरपेट में एक जनसभा को संबोधित किया। 

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा।

राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बयान पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करते हुए खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है और यह उनका 'अहंकार' ही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पूरे दिन एक ही बात का ध्यान रहता है कि कैसे सत्ता में बने रहा जाए। मोदी ने कहा, 'कांग्रेस हमेशा एक ही बात सोचती है...कैसे प्रधानमंत्री बना जाए? यह अहंकार नहीं तो और क्या है?'

LIVE अपडेट्स:

# पीएम ने कहा, 'नामदार को 2007 में जनरल सेक्रेटरी बनाया गया था। उन्होंने कहा था कि वह एक नई टीम बनाएंगे और नए आईडिया पर काम करेंगे। अब तक करीब 11 साल हो चुके हैं और अभी तक स्थिति जस की तस है।'

# पीएम ने कहा, कांग्रेस पार्टी के 'नामदार' को बिना कुछ किए लगातार प्रमोशन मिल रहे हैं।

जब भारत की सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है तो यह कांग्रेस बेशर्मी से आर्मी गलत, कांग्रेस सही बोलने का दुस्साहस करती हैः पीएम मोदी

इनके लिए EVM गलत कांग्रेस सही, चुनाव आयोग गलत, कांग्रेस सही, CAG गलत, कांग्रेस सही... सीबीआई गलत, ED गलत बस अकेली कांग्रेस सही: पीएम

इस परिवार को लोकतंत्र से कोई मतलब नहीं है इसीलिए हमेशा लोकतंत्र को नकारने के मौके ढूंढते रहते हैंः पीएम मोदी

एक के बाद एक कांग्रेस के हाथ से राज्य चले गए लेकिन उनका अहंकार देखिए। यहां आकर प्रधानमंत्री बनने की बात करते हैंः पीएम मोदी

# प्रधानमंत्री की कुर्सी के अलावा कांग्रेस को कुछ नहीं सूझता- पीएम

राहुल को लगता है कि प्रधानमंत्री की कुर्सी एक व्यक्ति के लिए आरक्षित हैः पीएम मोदी

राहुल गांधी को न कांग्रेस की चिंता है न कांग्रेस की परंपरा की। न तो उन्हें वरिष्ठ नेताओं की चिंता है। सुबह-शाम उनके दिमाग में एक ही चीज चल रही है और वो है प्रधानमंत्री की कुर्सीः पीएम मोदी

# पीएम मोदी ने शुरू किया कर्नाटक के चिकमंगलूर में भाषण।

# कांग्रेस राज्य में भाषा, जाति और संप्रदाय के नाम पर लोगों को बांटने का पाप कर रही है: पीएम मोदी

# पीएम मोदी बोले- यहां के लोग मुख्यमंत्री के पास पानी मांगने गए थे। यहां की सरकार ने किसानों को लाठियों से मारा।

# पीएम मोदी ने कहा, जब कांग्रेस में टिकट बांटे जाते थे, तब वीरप्पा मोइली जी का दर्द छलक उठा था। उन्होंने खुद लिखा था कि कांग्रेस को रुपयों की समस्या सुलझानी होगी। उन्होंने लिखा की कांग्रेस के मंत्रियों को ठेकेदारों के साथ जो गठबंधन है, उसी से टिकट बांटे गए हैं।

# पीएम मोदी - जिस नामदार को गठबंधन से लेनादेना न हो, पार्टी के आंतरिक लोकपाल की फिक्र न हो। जो खुद को 2019 का प्रधानमंत्री घोषित कर दे। ऐसे नामदार को क्या देश की जनता स्वीकर करेगी।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- पार्टी को, वरिष्ठ नेताओं को किनारे करके एक नेता ने स्वयं को प्रधानमंत्री घोषित कर दिया। यह अहंकार सातवें आसमान पर पहुंचा है, इसका सबूत है।

# पीएम ने कहा, इन्हें गरीबों का दुख समझ नहीं आता है। जब आज हम टॉइलट बनवा रहे हैं तो कहते हैं कि मोदी तो अमीरों के लिए काम करता है।

# पीएम मोदी बोले- ये कांग्रेस न दिल वाली है, न दलितों वाली है। यह पार्टी तो डील वाली है।

# पीएम मोदी ने कहा, आज पूरा देश कांग्रेस के कल्चर को, कारनामों को, नेताओं को और कांग्रेस की नीयत को भली भांति पहचान गया है। 

# पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के नामदार सोने के चम्मच लेकर पैदा हुए हैं। ये कोलार का सोना नहीं है, भ्रष्टाचार का सोना है।

# कांग्रेस 6 बीमारियों से घिरी है और वह जहां भी जाती है 6 बीमारियों को वायरल कर देती है। बीमारियों में कांग्रेस कल्चर, सांप्रदायिकता, जातीवाद, अपराध, भ्रष्टाचार, ठेकेदार व्यवस्था शामिल हैं। यह 6 बीमारियां कर्नाटक के भविष्य को बिगाड़ के रख देंगी।

और पढ़ें: कर्नाटक में सोनिया ने संभाला मोर्चा, कहा-भाषणबाज मोदी को लगा 'कांग्रेस मुक्त' भारत का भूत

बता दें कि मंगलवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के विजयपुरा में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था।

पीएम ने कहा था कि कांग्रेस अभी से हार के बहाने ढूंढ रही हैं। इस दौरान उन्होंने महिला सशक्तिकरण के मामले में भी कांग्रेस को घेरा।

उन्होंने कहा था कि जिस पार्टी ने ट्रिपल तलाक पर बिल पास नहीं होने दिया वह आखिर कैसे महिलाओं के लिए सशक्तिकरण की बात कर सकती है।

और पढ़ें: मोदी ने कहा, BJP राष्ट्रसेवा के लिए समर्पित, कांग्रेस में होती है एक परिवार की पूजा