logo-image

मंदसौर: किसानों का आंदोलन जारी, कई गाड़ियों में लगाई आग, प्रशासन ने कर्फ्यू में दी 8 घंटे की ढील

आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल आज जाएगा मंदसौर, किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र मध्य प्रदेश के दूसरे इलाकों में भी पहुंचा आंदोलन।

Updated on: 09 Jun 2017, 01:40 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मंदसौर में जारी किसानों के हिंसक आंदोलन में कुछ राहत की ख़बर मिली है। मंगलवार को पुलिस गोलीबारी में पांच किसानों की मौत के बाद भड़की हिंसा के चलते लगाए गए कर्फ्यू में अब प्रशासन ने 8 घंटे की ढील दी है।

प्रशासन ने यह छूट शुक्रवार सुबह 10 से शाम 6 बजे तक के लिए दी गई है। जिलाधिकारी ओ.पी श्रीवास्तव ने बताया, 'कर्फ्यू में आठ घंटे की ढील दी गई है लेकिन इस दौरान किसी को भी प्रदर्शन करने या सभी करने की छूट नहीं होगी। गुरुवार को भी कर्फ्यू में शाम को दो घंटे की ढील दी गई थी।'

LIVE UPDATES:

# किसानों का विरोध-प्रदर्शन जारी गाड़ियों को लगाई गई आग

हालांकि मंदसौर और पिपलिया मंडी क्षेत्र में पुलिसबल, रेपिड एक्शन फोर्स, केंद्रीय सुरक्षाबल की तैनाती की गई है और कर्फ्यू में ढील के दौरान उनकी गश्ती जारी रहेगी। 

इस बीच विपक्षी पार्टियों के किसानों से मिलने की कोशिशें भी तेज़ हो रही है। गुरुवार के घटनाक्रमों में यूपी पुलिस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को मंदसौर पहुंचने नहीं दिया था और रास्ते में ही उन्हें नीमच के पास हिरासत में ले लिया था।

इसी कड़ी में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी के नेता भी किसानों से मिलने यूपी पहुंचेंगे। आम आदमी पार्टी नेता गोपाल राय ने इसकी जानकारी दी। आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल मंदसौर जाएगा। इस दल में संजय सिंह, आशुतोष, भगवंत मान, प्रोफेसर साधु और अटॉर्नी भारती उत्तर प्रदेश जाएंगे। 

इससे पहले गुरुवार को मंदसौर में किसानों के आंदोलन के आठवें दिन मध्य प्रदेश में छिटपुट हिंसा और आगजनी का दौर जारी रहा। आंदोलन का गढ़ रहे मंदसौर में हालांकि शांति रही लेकिन अब दूसरे इलाकों में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गया।

इस बीच आंदोलन के बढ़ते दायरे से बैकफुट पर आई शिवराज सरकार ने किसानों से बातचीत के लिए पेशकश की है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'राज्य सरकार किसानों की हर समस्या को सुनने और बातचीत के लिए तैयार है।'

(इनपुट्स IANS से भी) 

मनोरंजन: शाहरुख खान-अनुष्का शर्मा स्टारर इम्तियाज की फिल्म 'jab harry met sejal' का पोस्टर रिलीज

चैंपियंस ट्रॉफी की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें