लगातार तीसरे दिन लोकसभा में नहीं पेश हुआ अविश्वास प्रस्ताव, संसद कल तक के लिए स्थगित

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर सरकार और एनडीए से अलग हुई तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और वाईएसआर कांग्रेस ने लगातार तीसरे दिन अविश्वास प्रस्ताव को नोटिस दिया है।

  |   Updated On : March 21, 2018 01:40 PM
TDP-YSR कांग्रेस ने दिया अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस (फाइल फोटो)

TDP-YSR कांग्रेस ने दिया अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बजट सत्र के 12वें दिन भी संसद में जबरदस्त हंगामा हुआ और हंगामे की वजह से लगातार तीसरे दिन भी अविश्वास प्रस्ताव को पेश करने की अनुमति नहीं मिली।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मुद्दे पर सरकार और एनडीए से अलग हुई तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और वाईएसआर कांग्रेस ने लगातार तीसरे दिन अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था।

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा, 'देश ने कभी ऐसी दुखद हालत नहीं देखी। यह ठीक नहीं है। आप अपने लोगों के प्रति असंवेदनशील हैं।' उन्होंने कहा, 'सदन में सब कुछ ठीक नहीं है और इस वजह से अविश्वास प्रस्ताव को पेश नहीं किया जा सकता।'

इसके बाद महाजन ने पूरे दिन के लोकसभा को स्थगित कर दिया।

सोमवार को भी हंगामे की वजह से इस प्रस्ताव को लोकसभा में पेश नहीं किया जा सका। 

अविश्वास प्रस्ताव को कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल समर्थन दे रहे हैं वहीं एनडीए की सहयोगी शिव सेना साफ कर चुकी है कि वह इस मुद्दे पर सरकार और विपक्षी दलों से दूर ही रहेगी।

हालांकि अविश्वास प्रस्ताव के बावजूद केंद्र में मोदी सरकार पर कोई खतरा बनता दिखाई नहीं दे रहा है। सरकार का कहना है कि वह अविश्वास प्रस्ताव समेत सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Live Update:

# सदन को 21 मार्च तक के लिए स्थगित करते हुए सुमित्रा महाजन ने कहा, 'देश को इतनी बुरी स्थिति में कभी नहीं देखा गया, यह ठीक नहीं, आप अपने ही लोगों के लिए असंवेदनशील हो रहे हैं। उन्होंने कहा सदन में काम काज ठीक नहीं चलने के कारण अविश्वास प्रस्ताव नहीं पेश किया जा सकता। 

#सुषमा स्वराज को बयान देने की अनुमति के दौरान सांसदों के हंगामें पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा, 'यह ठीक नहीं है, इतने असंवेदनशील मत बनिए, इस तरह की राजनीति में शामिल ना हो।'

# इराक में मारे गए 39 भारतीयों पर बयान देने के लिए लोकसभा में स्पीकर से अनुमति लेते हुए लोकसभा पहुंची विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा,' बहुत दुख की बात है जो मैं सदन में बताना चाहती हूं, यह इतने हंगामें नहीं बताई जा सकती।'

# हंगामे के बाद राज्यसभा पूरे दिन के लिए स्थगित 

#राज्यसभा में सुषमा स्वाराज का बयान, इराक में अपह्त हुए सभी 39 भारतीय मार दिए गए

# लोकसभा में लगे 'हमें न्याय चाहिए के नारे', दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित।

# हमारी स्पीकर से प्रार्थना है कि हमारे अविश्वास प्रस्ताव को अनुमति दे। जब तक बजट सेशन चलेगा हम अविश्वास प्रस्ताव पर बहस की कोशिश करते रहेंगे: वीवाआई सुब्बा रेड्डी, वाईएसआरसीपी।

# आज भी हम लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस देने जा रहे हैं, हमारी मांग पूरी होने तक हमारा प्रदर्शन जारी रहेगा: थोटा नरसीमहम, टीडीपी सांसद।

और पढ़ें: लोकसभा में तय है अविश्वास प्रस्ताव का गिरना, सुरक्षित है मोदी सरकार

और पढ़ें: राजभर ने दिया राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का संकेत,कहा- गरीब नहीं मंदिर पर दे रहे हैं ध्यान

First Published: Tuesday, March 20, 2018 09:20 AM

RELATED TAG: No Confidence Motion, No Confidence Motion Notice, Modi Govt, Lok Sabha, Rajyasabha, Narendra Modi, Tdp, Telugu Desam Party, Sumitra Mahajan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो