logo-image

सुशील गुप्ता को केजरीवाल भेजेंगे राज्यसभा, कभी AAP पर लगाए थे 854 करोड़ रुपये की धांधली के आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने भले ही राज्यसभा के लिए तीन नामों के ऐलान कर दिये हों, लेकिन उसकी मुसीबतें फिलहाल कम होती नहीं दिख रही है।

Updated on: 03 Jan 2018, 03:12 PM

highlights

  • सुशील गुप्ता, संजय सिंह और नारायण दास गुप्ता को राज्यसभा भेजेगी आप
  • सुशील गुप्ता ने कथित तौर पर आम आदी पार्टी पर 854 करोड़ रुपए की धांधली के आरोप लगाए थे
  • सुशील गुप्ता कुछ समय पहले तक कांग्रेस में रहे थे

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने भले ही राज्यसभा के लिए तीन नामों के ऐलान कर दिये हों, लेकिन उसकी मुसीबतें फिलहाल कम होती नहीं दिख रही है।

नाराज कुमार विश्वास ने अपने अंदाज में तंज कसा तो वहीं विपक्षी दल राज्यसभा उम्मीदवार के पुराने रिकॉर्ड खंगाल कर आप के कथनी और करनी पर सवाल उठा रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल की नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने बुधवार को राज्यसभा के लिए उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह, चार्टेर्ड अकाउंटेंट (CA) नारायण दास गुप्ता और कारोबारी सुशील गुप्ता को चुना।

सुशील गुप्ता कुछ समय पहले तक कांग्रेस में रहे हैं और उन्होंने 2015 विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ा था। सबसे दिलचस्प बात है कि उन्होंने आप पर 854 करोड़ रुपए धांधली के आरोप लगाए थे।

एक पोस्टर सियासी गलियारों में घूम रहा है। जिसमें लिखा है, '854 करोड़ रुपए जनता की कमाई, केजरीवाल ने प्रचार में लुटाई'। पोस्टर पर सुशील गुप्ता का नाम दर्ज है और उन्होंने आप के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया था।

और पढ़ें: केजरीवाल का उठा 'विश्वास', संजय, नवीन और सुशील गुप्ता जाएंगे RS

वहीं दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने भी सुशील गुप्ता के राज्यसभा सदस्य चुने जाने पर पुराने वाकये को याद किया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सुशील गुप्ता ने 28 नवंबर को इस्तीफा दिया था। मैंने उनसे पूछा कि आप इस्तीफा क्यों दे रहे हैं तो उन्होंने कहा कि समर मुझे राज्यसभा का वायदा किया है।

हालांकि माकन ने गुप्ता की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि वह चैरिटी करते हैं, अच्छे व्यक्ति हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और आम आदी पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने बुधवार को गुप्ता के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि वह 15000 बच्चों को फ्री एजुकेशन दे रहे हैं तो इससे बड़ा काम क्या होगा?

और पढ़ें: अरविंद ने कहा था कि मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे- कुमार विश्वास

राज्यसभा उम्मीदवार के लिए संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और कारोबारी सुशील गुप्ता के चुने जाने पर कुमार विश्वास ने तंज कसा।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को 'आंदोलनकारियों की आवाज' और 'महान क्रांतिकारी' बताया और कहा कि वह अपनी 'शहादत' स्वीकार करते हैं।

कुमार विश्वास खुलकर राज्यसभा जाने की इच्छा जता चुके हैं। लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बागी तेवर की वजह से उनका पत्ता कट गया।

आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान के पूर्व के आरोपों के मुताबिक, कुमार विश्वास ने पार्टी में तख्ता पलट करने की कोशिश की थी।

और पढ़ें: जाने क्यों मनाते हैं दलित पेशवाओं की हार का जश्न!