दिल्ली, मुंबई के बाद बेंगलुरु में भी सिर दर्द बना Kiki Challenge, पुलिस ने दी सख्त कार्रवाई की चेतावनी

News State Bureau  |   Updated On : August 03, 2018 07:53:32 AM
किकी चैलेंज

किकी चैलेंज (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दुनियाभर में किकि चैलेंज का जादू सर चढ़कर बोल रहा है। सोशल मीडिया पर तेज़ी से ट्रेंड कर रहे इस चैलेंज को करने में सेलिब्रिटीज भी पीछे नहीं है।

सिलेब्रिटीज से लेकर आम लोग तक किकी चैलेंज (kiki Challenge) को पूरा कर अपने वीडियो शेयर कर रहे है। मशहूर कनेडियन हिप हॉप रैपर ड्रेक के लेटेस्ट ऐल्बम स्कॉर्पियन के हिट सॉन्ग 'इन माय फीलिंग' (In My Feelings) पर शुरू हुआ यह चैलेंज पुलिस के लिए सिर दर्द बनता जा रहा है।

लोग सड़क पर गाड़ी से उतर कर नाचते हुए यह चैलेंज पूरा कर रहे हैं, जो कि काफी जोखिम भरा और खतरनाक है।

गुजरात, दिल्ली , पंजाब पुलिस समेत कई राज्यों की पुलिस ने लोगों से इसे न करने की अपील की है। गुजरात, दिल्ली , मुंबई के बाद अब यह चैलेंज कर्नाटक में भी जा पहुंचा है।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने कहा कि इस चैलेंज को करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहे इस चैलेंज के कारण काफी लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे है।

मीडिया से बातचीत के दौरान उप-मुख्यमंत्री ने कहा, 'यह बहुत खतरनाक है। हम युवाओं को सड़कों पर अपनी जान जोखिम में डालते हुए नहीं देख सकते। यह कानून के अनुरूप नहीं है। हमने उन्हें सलाह दी है कि वे ऐसा न करें। अगर वे ऐसा करते है तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

उत्तर प्रदेश , गुजरात , मुंबई , दिल्ली के बाद बेंगलुरु पुलिस ने चिंता जताते हुए लोगों से यह चैलेंज न करने की अपील की है।

और पढ़ें: क्या 2019 में बैलट पेपर से होगा मतदान, चुनाव आयोग से मिलेंगी 17 राजनीतिक पार्टियां

किकी चैलेंज देश-विदेश में फ़ैल चुका है। इस चैलेंज में लोग अपनी गाड़ी की स्पीड स्लो कर अतरंगी अंदाज़ में डांस करते है। इस तरह के चैलेंज कर लोग अपनी जान के साथ दूसरों की जान को भी जोखिम में डाल रहे हैं।

मिस्त्र, जॉर्डन और यूएई जैसे देशों में किकी चैलेंज पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। दुबई और अबू धाबी जैसे शहरों में यह चैलेंज करने वाले जेल तक की हवा खा चुके हैं।

और पढ़ें: निया शर्मा से लेकर नोरा फतेही तक ने लिया #KIKIchallenge, मुंबई पुलिस ने दिया सबक

First Published: Aug 03, 2018 07:47:42 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो