BREAKING NEWS
  • इस Mobile App की सहायता से आप भी कर सकते हैं शहीद जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद- Read More »
  • पुलवामा हमले पर विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक की मांग की, जानें क्यों- Read More »
  • केंद्र सरकार ने कश्मीरी छात्रों और निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्यों को जारी की एडवाइजरी- Read More »

केरल में बाढ़ से हाहाकार, अब तक 324 लोगों की गई जान, मोदी सरकार ने दिया 500 करोड़ का राहत पैकेज

News State Bureau  |   Updated On : August 18, 2018 03:31 PM
पीएम मोदी ने केरल में किया हवाई सर्वे (फोटो- ANI)

पीएम मोदी ने केरल में किया हवाई सर्वे (फोटो- ANI)

नई दिल्ली:  

केरल में भारी बारिश और बाढ़ के कारण अभी तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य के लोगों का हाल जानने और बाढ़ ग्रस्त इलाके का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केरल पहुंचकर बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया। हवाई सर्वेक्षण के दौरान पीएम मोदी के साथ केरल के सीएम पिनाराई विजयन, राज्यपाल पी सथाशिवम और केंद्रीय पर्यटन मंत्री केजे अलफोन्स भी मौजूद थे। इसके अलावा पीएम मोदी ने वहां के लोगों को 100 करोड़ के अतिरिक्त 500 करोड़ रूपये का राहत पैकेज देने की भी घोषणा की।

बता दें पीएम मोदी आज सुबह तिरुवनंतपुरम से कोच्चि पहुंचे। वहां पर वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि केरल के लोगों के दुख दर्द पर पीएम मोदी कई दिनों से नजर बनाए हुए हैं।

राज्य में आए प्राकृतिक आपदा से निबटने के लिए एनडीआरएफ कर्मियों के अलावा सेना, नौसेना, वायुसेना के जवान भी लोगों को निकालने में मदद कर रही है। बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित इलाकों में लोग अपने-अपने घरों की छतों और ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए हैं।

फंसे लोगों को निकालने का काम शुरू हो चुका है। महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों समेत सैकड़ों लोग ऐसी जगहों पर फंसे हैं जहां नाव से पहुंच पाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे लोगों को हेलीकॉप्टर की मदद से बाहर निकाला जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः केरल में आफत की बारिश ने ली 324 लोगों की जान, हालात का जायजा लेने पहुंचे पीएम मोदी

राज्य की स्थिति को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से बात की और बताया कि हालात लगातार 'गंभीर' होते जा रहे हैं। 50,000 से अधिक परिवारों से 2.23 लाख लोग राहत शिविरों में शरण लिये हुए हैं।

इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बाढ़ग्रस्त राज्य केरल के लिए दस करोड़ रूपये की राशि तत्काल मुहैया कराने का ऐलान किया है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में भयावह बाढ़ से हुए जानमाल के भारी नुकसान पर दुख जताया है।

इसे भी पढ़ेंः केरल बाढ़ में 342 लोगों की मौत, नौसेना ने 500 लोगों को सुरक्षित निकाला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी मदद का ऐलान किया है। केजरीवाल ने 10 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

First Published: Saturday, August 18, 2018 09:23 AM

RELATED TAG: Kerala Flood, Pm Modi, Amarinder Singh, Arvind Kejriwal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो