logo-image

आज कठुआ रेप के आठों आरोपी पठानकोट की अदालत में होंगे पेश

कठुआ में आठ साल की अल्पसंख्यक घुमंतु समुदाय की बच्ची के साथ रेप करने के मामले के 8 आरोपियों को पंजाब के पठानकोट की अदालत में पेश किया जाएगा।

Updated on: 31 May 2018, 10:49 AM

नई दिल्ली:

कठुआ में आठ साल की अल्पसंख्यक घुमंतु समुदाय की बच्ची के साथ रेप करने के मामले के 8 आरोपियों को पंजाब के पठानकोट की अदालत में पेश किया जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि इन आरोपियों को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार पठानकोट की जिला एवं सत्र अदालत में पेश किया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस टीम और कठुआ जिला एवं सत्र न्यायाधीश के स्टाफ पठानकोट की अदालत में इस मामले से जुड़ी सभी फाइलें कोर्ट को सौंपेगी। इसके साथ ही उर्दू दस्तावेज़ों को अंग्रेजी में अनुवाद कराने की अनुमति भी लेंगे। नकोट कठुआ से करीब 30 किलोमीटर दूर है.

जम्मू-कश्मीर की क्राइम ब्रांच चार्जशीट कोर्ट को सौंपेगी। इसके साथ ही आठों आरोपियों को भी जिला एवं सत्र कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि आरोपियों को अदालत तक लाने में सुरक्षा के मद्देनज़र लोक अभियोजक उन्हें पठानकोट में न्यायिक हिरासत में रखे जाने के लिए भी एक याचिका दायर करेंगे।

जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में दायर कई याचिकाए दायर किये जाने के बाद मामला अब सुनवाई के चरण में पहुंचा है। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि सुनवाई की रिकॉर्डिंग की जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था, 'पठानकोट के जिला एवं सत्र न्यायाधीश खुद ही इसकी सुनवाई करेंगे और किसी अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश को मामला नहीं सौंपेंगे। साथ ही इसकी रोजाना सुनवाई करेंगें ताकि इस मामले में देरी न हो।'

और पढ़ें: लोगों ने नहीं, पुण्यात्मा राहुल ने बनाया मुख्यमंत्री: कुमारस्वामी