कठुआ गैंगरेप केस में पीड़िता की पहचान बताने वाले मीडिया हाउसों पर 10 लाख का जुर्माना

कठुआ गैंगरेप के मामले में पीड़िता का नाम सार्वजनिक करने वाले तमाम मीडिया हाउस पर दिल्ली की हाई कोर्ट ने 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

  |   Updated On : April 18, 2018 08:50 PM
दिल्ली हाई कोर्ट (फाइल फोटो)

दिल्ली हाई कोर्ट (फाइल फोटो)

नर्ई दिल्ली:  

कठुआ गैंगरेप के मामले में पीड़िता का नाम सार्वजनिक करने वाले तमाम मीडिया हाउस पर दिल्ली की हाई कोर्ट ने 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने फैसला लिया है कि मीडिया हाउस पर लगाए गए जुर्माने से जो भी पैसा इकट्ठा होगा उसे जम्मू-कश्मीर में पीड़ित के परिजनों को मुआवजा के तौर पर दिया जाएगा।

मीडिया हाउसों पर इस जुर्माने के साथ ही हाई कोर्ट ने चेतावनी भी दी है कि भविष्य में जिसने भी रेप पीड़िता का नाम सार्वजनिक किया उसे 6 महीने जेल की सजा दी जाएगी। इस मामले की अगली सुनवाई अब 25 अप्रैल को होगी।

और पढ़ें: मेक इन इंडिया के मुरीद हुए स्वीडिश पीएम लवेन, भारत के साथ बढ़ाएंगे रक्षा साझेदारी

इससे पहले 13 अप्रैल को हाई कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए रेप पीड़िता का नाम सार्वजनिक करने पर अलग-अलग मीडिया हाउसों को फटकार लगाते हुए नोटिस जारी किया था। कोर्ट ने रेप पीड़िता की पहचान से जुड़े किसी भी तथ्य को भी सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी थी।

इस साल के जनवरी महीने में जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मुस्लिम समुदाय की एक 8 साल की बच्ची से गैंगरेप हुआ था जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई थी।

और पढ़ें: कठुआ, उन्नाव गैंगरेप पर मनमोहन की सीख, कहा- पीएम मोदी अपनी सलाह खुद करें फॉलो

First Published: Wednesday, April 18, 2018 04:26 PM

RELATED TAG: Kathua Gang Rape, Rape, Jammu And Kashmir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो