logo-image

पीएम के 15 मिनट चैलेंज पर सिद्धारमैया का पलटवार, कहा- पेपर देख येदियुरप्पा सरकार की उपलब्धियां गिनाए

एम मोदी की ओर से राहुल गांधी को बिना कागज देखे 15 मिनट बोलने के चैलेंज पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पलटवार किया है।

Updated on: 02 May 2018, 10:18 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रहीं हैं वैसे ही राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है। पीएम मोदी की ओर से राहुल गांधी को बिना कागज देखे 15 मिनट बोलने के चैलेंज पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने पलटवार किया है।

सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, 'डियर पीएम नरेंद्र मोदी जी, मैं आपको चैलेंज करता हूं, आप पेपर देख कर कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा सरकार की उपलब्धियों के बारे में 15 मिनट तक बोलकर दिखाएं।'

बता दें कि इससे पहले मैसूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि मै राहुल गांधी को चैलेंज करता हूं कि वो कर्नाटक में 15 मिनट तक बिना पेपर पढ़े अपनी सरकार की उपलब्धि के बारे में बोलकर दिखाएं।

उन्होंने कहा, ' इसके लिए आप हिंदी, इंग्लिश या अपनी मातृभाषा किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।'

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी की 150वीं जयंतीः तमिलनाडु छोड़ दक्षिण के सभी राज्यों ने बैठक से किया किनारा

सिद्धारमैया ने पीएम के उस दावे को भी गलत बताया जिसमें उन्होंने सरकार को किसानों के प्रति उदासीन और राज्य में फसल बीमा योजना को प्रभावी ढंग से न लागू करने का आरोप लगाया था।

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा,' कर्नाटक सरकार देश में इकलौती सरकार है जिसने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत लागत का 50 फीसदी भुगतान किया और सीधा किसान के खाते में पैसे ट्रांसफर करने के लिए आईटी विभाग की तैनाती की।'

उन्होंने कहा कि फसल बीमा पुरानी यूपीए की योजना है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि पीएम लोकसभा में खड़े होने से डरते हैं।

उन्होंने कहा था कि अगर हमें 15 मिनट का वक्त मिल जाए तो लोकसभा में पीएम खड़े नहीं हो पाएंगे। चाहे वो राफेल मामला हो या फिर नीरव मोदी का मामला।'  जिसके बाद पीएम ने राहुल पर पलटवार किया था।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग, नए एम्स समेत कई अहम फैसलों को मिली मंजूरी